नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा हटाने पर विवाद, मंत्री और कांग्रेस नेता आमने-सामने

Share

ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए रोटरी के साथ हटाई जा रही प्रतिमा

Bhopal
कांग्रेस नेताओं से बात करते मंत्री विश्वास सारंग

भोपाल। (Bhopal) राजधानी भोपाल के प्रभात चौराहे (Prabhat Square) से सुभाष चंद्र बोस (Neta Ji Subhash Chandra Bose) की प्रतिमा हटाई जा रही है। रोटरी हटाने पहुंचे नगर निगम के अमले ने प्रतिमा को भी हटाना शुरु कर दिया। जिसकी सूचना मिलते ही कांग्रेस नेता मौके पर पहुंच गए। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, कांग्रेस महामंत्री महेंद्र सिंह चौहान, विभा पटेल और मनोज शुक्ला के साथ पहुंचे कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर जमकर हंगामा किया। बोस की प्रतिमा हटाए जाने के विरोध जताया।

प्रभात चौराहे पर हंगामे की सूचना मिलते ही मंत्री और स्थानीय विधायक विश्वास सारंग भी मौके पर पहुंच गए। मंत्री और कांग्रेस नेताओं का आमना-सामना हो गया। कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि प्रभात चौराहे की रोटरी ज्यादा बड़ी होने की वजह से अगर ट्रैफिक में दिक्कत आ रही है, तो रोटरी को छोटा कर दिया जाए। लेकिन बीचोबीच लगी प्रतिमा को हटाया जाना उचित नहीं है। इस पर मंत्री सारंग ने कहा कि कांग्रेस विकास का विरोध कर रही है।

पार्क बनाया जाएगा

Prabhat
नेता जी की प्रतिमा हटाते हुए

एक दिन पहले ही मंत्री विश्वास सारंग के दफ्तर से जारी हुए प्रेस नोट में बताया गया था कि सुभाष नगर आरओबी के पास नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जीवन गाथा पर आधारित थीम पार्क का निर्माण कराया जाना है। 23 जनवरी को बोस के जयंती के अवसर पर पार्क का भूमिपूजन कराया जाएगा। यहीं बात आज विवाद के दौरान भी मंत्री विश्वास सारंग ने कही। उन्होंने पार्क के इनोग्रेशन पर न्यौता देने की बात कहते हुए उन्हें रवाना कर दिया।

यह भी पढ़ें:   युवा कांग्रेस के दो पदाधिकारी निकले 'भाजपाई', अध्यक्ष ने हटाया

मिंटो हॉल में भी यहीं हुआ था

कुछ साल पहले मिंटो हॉल के रिनोवेशन के दौरान भी ऐसा ही मामला सामने आया था। जब मिंटो हॉल के सामने पार्क में स्थित गांधी प्रतिमा हटाने की तैयारी कर ली गई थी। रिनोवेशन हॉल का होना था, लेकिन प्रतिमा पार्क से हटाई जा रही थी। तब भी कांग्रेस नेता पीसी शर्मा नगर निगम की क्रेन पर चढ़ गए थे और प्रतिमा हटाए जाने का पुरजोर विरोध किया था। जिसके बाद प्रतिमा को नहीं हटाया गया। लेकिन प्रभात चौराहे से बोस की प्रतिमा हटाने में प्रशासन कामयाब हो गया।

यह भी पढ़ेंः 14 साल की लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या, आरोपी की पत्नी ने भी दिया साथ

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!