Bhopal Minor Girl Rape News: ढ़ाई महीने के गर्भ ठहरने पर खुला यह राज

Share

Bhopal Minor Girl Rape News:  गरीब मां बदनामी के डर से नहीं कराना चाहती थी एफआईआर, गौरवी संस्था ने परिवार को राजी किया

Bhopal Minor Girl Rape News
अरेरा हिल्स थाना भोपाल-फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Minor Girl Rape News) से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक तंग बस्ती में रहने वाले मजदूर परिवार की चैदह वर्षीय बच्ची के साथ ज्यादती की गई है। यह सिलसिला कब से चल रहा था बच्ची को भी मालूम नहीं था। मां उसे अस्पताल उसके पीरियड रूकने पर ले गई थी। जिसके बाद उसके गर्भ में ढ़ाई महीने के बच्चे होने की जानकारी का खुलासा हुआ था। मां नहीं चाहती थी कि पुलिस में यह मामला पहुंचे। इसलिए डाॅक्टरों ने परिवार से जुड़ी जानकारी गौरवी को भेज दी।

सातवीं कक्षा में पढ़ती है पीड़िता

मामला अरेरा हिल्स स्थित भीम नगर झुग्गी बस्ती का है। पुलिस ने इस मामले में धारा 376/376 2आईवी1/294/354/506/5एल/6 (बलात्कार, नाबालिग से बलात्कार, गाली गलौज, छेड़छाड़, धमकाना और पाॅक्सो अधिनियम) के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी मुकेश साहू (Mukesh Sahu) पिता रतिराम उम्र 28 साल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आरोपी पेशे से मजदूरी करता है। वह अक्टूबर, 2020 से 14 वर्षीय बालिका के साथ ज्यादती कर रहा था। जिसके साथ वह ऐसा कर रहा था वह कक्षा सातवीं में पढ़ती है। माता-पिता मजदूर है जिनके जाने पर आरोपी यह गंदी हरकतें कर रहा था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

एक पखवाड़े तक मनाया

Bhopal Minor Girl  Rape News
सांकेतिक चित्र

मामला तब उजागर हुआ जब माहवारी बंद होने पर मां उसको हमीदिया अस्पताल ले गई। डाॅक्टरों को भी यकीन नहीं हुआ तो उन्होंने परिजनों से बातचीत की। परिजन बदनामी से सहम गए और वह मामले को दबाने की मांग डाॅक्टरों से करने लगे। इस कारण डाॅक्टरों ने गौरवी संस्था को मामले की जानकारी भेज दी। गौरवी संस्था के कार्यकर्ता पीड़िता के परिवार से मिले। वह बातचीत करने को भी राजी नहीं थे। इसके लिए कई प्रयास किए गए। दरअसल, यह पूरा मामला गौरवी संस्था के पास 7 जनवरी को पहुंच गया था। परिवार को काफी मशक्कत के बाद मनाया गया फिर 28 जनवरी की दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे मुकदमा दर्ज किया गया। इससे पहले पुलिस ने नाबालिग से पूरा घटनाक्रम जाना। एक टीम नाबालिग के मजिस्ट्रीयल बयान दर्ज कराने जा रही है। इसके अलावा आरोपी को अदालत में पेश करने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Lock Down: सीएम कह रहे कार्यालय खुलेगा, कलेक्टर ने थाने में लगभग ताला जड़ दिया

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में माफिया को दफनाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री को राजधानी के इन हालातों पर सवाल अफसरों से जरुर पूछना चाहिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!