Bhopal Property Fraud: आठ साल में छह लोगों को बेचा एक ही प्लॉट

Share

Bhopal Property Fraud: शिकायत की जांच करते—करते सामने आए कई पीड़ित तो पुलिस ने दर्ज किया जालसाजी का मुकदमा

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। प्लॉट लेने के बाद सही समय में निर्माण की सोच रहे एक व्यक्ति को जोरदार झटका लगा। उसने प्लॉट आठ साल पहले खरीदा था। जब वह मकान बनाने पहुंचा तो वहां दूसरा मालिक खड़ा हो गया। यह घटना भोपाल (Bhopal Property Fraud) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र की है। जिसकी पुलिस ने तफ्तीश की तो शुरुआती जांच में पता चला कि एक ही प्लॉट करीब आठ लोगों को अलग—अलग समय में बेचा गया है। नतीजतन पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया।

इतने लोगों ने एक—दूसरे से खरीदा था प्लॉट, सभी आरोपी बने

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार यह प्लॉट करोंद में स्थित भानपुर बाईपास के पास रिंग गार्डन(Ring Garden)  में स्थित है। पुलिस ने 32/24 धारा 420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपी का प्रकरण) 11 जनवरी की दोपहर लगभग दो बजे दर्ज कर लिया है। पहली बार प्लॉट को 2014 में गौतम नगर स्थित नारियलखेड़ा निवासी रूपेश चतुर्वेदी (Rupesh Chaturvedi) ने खरीदा था। प्लॉट नौ सौ स्क्वायर फीट का है। प्लॉट को उन्होंने मूल मालिक से खरीदा था। जब वह प्लॉट में काम कराने पहुंचे तो वहां पर नया मालिक अमित बघेल (Amit Baghel) सामने आ गया। उसने बताया कि प्लॉट शशि बाजपेयी (Shashi Vajpai) से खरीदा थाा। पुलिस ने शशि वाजपेयी से पूछताछ की तो उन्होंने बताया प्लॉट फैजान सिद्दीकी (Faizan Siddki) से खरीदा गया है। इसी तरह फैजान सिद्दीकी ने प्लॉट आरोपी सावर खान, फिर अनस ने कमलेश वाधवानी (Kamlesh Wadhwani) से खरीदा था। इस तरह प्लॉट 22 अक्टूबर, 2014 से 25 फरवरी, 2023 तक कई लोगों ने एक—दूसरे को अपना बताकर बेचा था। पुलिस इस मामले की जांच फरवरी, 2023 से कर रही थी। जिसमें करीब 11 महीने लग गए। फिलहाल इस मामले में आरोपी सावर खान (Sawar Khan) , अनस, कमलेश वाधवानी, फैजान सिद्दीकी, शशि बाजपेयी को बनाया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: खाना बनाते वक्त खड़ी हुई नाबालिग के साथ हुआ हादसा
Don`t copy text!