सुनकर आप भी Shocked रह जाएंगे जब पता चलेगा बच्चे ने मां ​को मारा क्यों

Share

भारतीय समाज और संस्कृति में पैर पसारते बाजार का दिखने लगा असर, प्रभाव मेें आने लगे बच्चे

Rajgarh Murder
सांकेतिक चित्र

राजगढ़। भारतीय संस्कृति (Indian Culture) में विलासिता (Luxury) हर वर्ग को प्रभावित कर रही है। ग्राहकों को आकर्षित करने ​के लिए बाजार बच्चों ​को भी टारगेट करता है। ताजा मामला राजगढ़ (Rajgarh Murder) जिले से सामने आया है। यहां एक नाबालिग ने बड़ी बेरहमी से अपनी मां की हत्या कर दी। कारण आप जानेगें तो सुन कर दंग रह जाएंगे। यह संकेत है ​कि बाजार (Indian Market) हमारे समाज को किस तरह से प्रभावित कर रहा है।
समाज को झकझोर कर देने वाली यह घटना राजगढ़ (Rajgarh Crime) जिले के कोतवाली इलाके की है। पूरा मामला कुछ इस प्रकार है कि शनिवार शाम 50 वर्षीय माहिला का शव (Crime Against Woman) घर पर बरामद हुआ था। उसके शरीर पर चाकू का निशान था। गले पर फंदा भी कसा हुआ था। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। पड़ताल की गई तो मालूम हुआ कि घर पर दो बेटे महिला के साथ रहते हैं। इनमें से एक बेटा मिल गया, दूसरा नाबालिग बेटा गायब था। पुलिस को पूरा मामला शुरूवाती जांच से ही संदिग्ध प्र​तीत हो रहा था। बड़े बेटे को बुलाकर पुलिस ने पूछताछ की। उसने गायब होने का जो कारण बताया उसे सुनकर पुलिस के हाथ—पैर फूल गए। पुलिस ने बिना देर ​किए तकनीक की मदद से उसकी तलाश शुरू कर दी।

इन कारणों से ​की हत्या
पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल (Mobile Call Detail) की मदद से उसको शाजापुर रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। आरोपी ने हत्या करना स्वीकार लिया। उसने बताया कि मैंने मां की आलू छिलने वाला चाकू मार दिया था। खून साफ करने के लिए मैंने पौछा मारा। इसके बाद मां के दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया (Rajgarh Brutal  Murder Case) था। हत्या करने की वजह बताते हुए उसने खुलासा किया कि मेरे भाई के पास एंड्रायड मोबाइल था। वह मुझे छूने नहीं देता था। इस बात को लेकर मेरा उससे दो दिन पहले विवाद हुआ था। मैं चाहता था कि उसके जैसा मोबाइल मेरे पास भी हो। क्योंकि मेरे दोस्तों के पास भी मोबाइल है। मां से इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। पुलिस ने बयान दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया। उसके बाद आरोपी को बाल न्यायालय (Juvenile Court) में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा (Judicial Custody) में जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: घर में घुसकर सातवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़
Don`t copy text!