Bhopal Dowry Case: पांच लाख के लिए सवा साल बाद घर से निकाला

Share

Bhopal Dowry Case: एएसआई की बेटी ने दर्ज कराया पति समेत चार रिश्तेदारों के खिलाफ मुकदमा

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल। पांच लाख रुपए के लिए एक दहेज लोभी (Bhopal Dowry Case) परिवार ने विवाहिता को प्रताड़ित करने लगा। पीड़िता मध्य प्रदेश पुलिस सेवा में एएसआई की बेटी है। परिवार ने काफी कोशिश की लेकिन आरोपी परिवार अपनी जिद पर अड़ा रहा। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Domestic Violence) की है। इसके अलावा दो अन्य दहेज प्रताड़ना के मुकदमे पुलिस ने दर्ज किए हैं।

10 लाख के साथ रखी कार की मांग

महिला थाना पुलिस के अनुसार पीड़िता जहांगीराबाद पुलिस लाइन में रहती है। उसकी शादी जुलाई, 2019 में हुई थी। मामले में आरोपी पति उपेन्द्र शर्मा (Upendra Sharma),सास सिया, जेठ शैलेन्द्र (Shailendra) और ननद सीमा है। आरोपी परिवार भोपाल में अयोध्या नगर स्थित राजीव नगर में रहता है। आरोपी पीड़िता से पांच लाख रुपए मांग रहे थे। पिता पुलिस में एएसआई (Bhopal Police Family News) है इसलिए रकम देने में परिवार ने असमर्थता जताई थी। इधर, महिला थाना पुलिस ने दूसरा दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है। इसमें आरोपी 10 लाख रुपए और कार की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस वर्दीधारी एसीपी ने भोपाल के लोगों को यह बोलकर माल बटोर लिया

इटारसी में रहता है परिवार

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

पुलिस ने बताया कि शिकायत 37 वर्षीय महिला ने दर्ज कराई है। उसकी शादी 2006 में हुई थी। मामले में आरोपी पति मृदुल प्रख्यानी (Mridul Prakhayani), ससुर मदनलाल (Madan Lal) और जेठ नितिन है। आरोपी परिवार यहां कल्पना स्थित मीनाल रेसीडेंसी में रहता है। जबकि पीड़िता का मायका कोहेफिजा इलाके में हैं। इसी तरह 33 वर्षीय महिला ने पति आशीष मेहरा (Ashish Mehra), सास शशिकला मेहरा, ससुर राम विलास और देवर धर्मेन्द्र मेहरा (Dharmendra Mehra) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी इटारसी (Itarasi) में रहते हैं जो कि दहेज में पांच लाख रुपए मांग रहे थे।

यह भी पढ़ें:   MP Police Gossip: लोग सोच रहे थाने की मदद से चल रहा नेटवर्क

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!