Bhopal Theft Case: साइबर पुलिस आरक्षक के घर में चोरी

Share

Bhopal Theft Case: रातीबड़ इलाके में कई दिनों से लगातार सामने आ रही चोरी की घटनाएं

Bhopal Theft Case
File Image

भोपाल। राजधानी भोपाल (Bhopal Theft Case) के रातीबड़ थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है। इलाके में पिछले 48 घंटे में चोरी की तीन घटनाएं दर्ज हुई हैं। ताज़ा मामले में चोरों ने साइबर पुलिस आरक्षक के सूने मकान का ताला तोड़ा। वहीँ, बिजली विभाग के तार चोरी हो गए हैं। इधर, लोक निर्माण विभाग के पुराने सचिवालय में चोरी हुई है।

शादी कार्यक्रम में गए थे

घटना रातीबड़ थाना क्षेत्र की है। शिकायत शमशेर सिंह (Shamsher Singh) पिता तूफ़ान सिंह उम्र 30 साल निवासी बालाजी नगर ने दर्ज कराई है। शमशेर साइबर पुलिस में आरक्षक हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि 12 दिसम्बर को वह परिवार के साथ उज्जैन गए थे। जहां उनके चाचा के लड़के की शादी थी। 17 दिसम्बर को जब वह वापस आए तो देखा की घर का ताला टूटा हुआ था। पुलिस ने बताया कि शमशेर के घर से सोने चांदी के जेवरात और 10 हज़ार नगदी समेत कुल एक लाख सतासी हज़ार की चोरी हुई है। पुलिस ने धारा 457/380 (रात में चोरी) का मुक़दमा दर्ज किया है।

खिड़की तोड़ के घुसे चोर

कोहेफिजा थाना क्षेत्र स्थित लोक निर्माण विभाग के पुराने सचिवालय में चोरी हुई है। एफआईआर हिमांशु हरियाले (Himanshu Hariyale) पिता सागरलाल उम्र 28 निवासी गवर्नमेंट क्वार्टर चार इमली ने दर्ज कराई है। हिमांशु ने पुलिस को बताया कि 21 नवम्बर से लेकर 13 दिसम्बर के बीच किसी ने खिड़की से घुसकर घटना को अंजाम दिया है। चोरी गए सामान की कुल कीमत 50 हज़ार रूपए बताई जा रही है। जिसमें 450 पंच समेत सचिवालय में पड़े अन्य पुराने सामान चोरी गए हैं। पुलिस ने धारा 457/380 (रात में चोरी) का मुक़दमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: दहेज के लिए एक साल से प्रताड़ित कर रहे थे पति और सास

बिजली के तार चोरी

घटना रातीबड़ थाना क्षेत्र स्थित ग्राम अमला की है। जहाँ से बिजली विभाग के तार चोरी हो गए हैं। जिसकी कुल कीमत 20 हज़ार रूपए है। विद्युत् मंडल के सहायक प्रबंधक दुलेंद कुमार बिंद (Dulend Kumar Bind) पिता रमाशंकर उम्र 33 साल ने घटना की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 379/136 (खुले स्थान में चोरी/इलेक्ट्रिसिटी एक्ट) का मुक़दमा दर्ज किया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!