Bhopal Crime News: नकली सोने के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

Share

Bhopal Crime News: नकदी और मोटर साइकिल भी जब्त, भारी मात्रा में माल हुआ जब्त

Bhopal Crime News
जालसाज से जब्त नकली सोने की गिन्नियां

भोपाल। स्पेशल टास्क फोर्स (Bhopal Special Task Force) के बाद अब भोपाल क्राइम ब्रांच ने नकली सोने और गिन्नी के साथ दो बदमाशों को दबोचा है। यह आरोपी नकली सोने (Bhopal Duplicate Gold) को असली बताकर बेचने की फिराक में थे। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में सामान भी जब्त हुआ है। आरोपियों से मिली जानकारी के संबंध में क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime News) आरोपी से पूछताछ कर रही है।

ऐसे पकड़ में आए थे आरोपी

जमीन में गड़ा सोना मिलने और उसे सस्ते दामों पर बेचने की जानकारी क्राइम ब्रांच को मिली थी। जिसके बाद 19 दिसंबर को 02 ठग को उसने दबोचा। आरोपी रेल्वे अंडर ब्रिज के पास रचना नगर में पहुंचने वाले थे। जालसाजों के पास क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch) का कर्मचारी ग्राहक बनकर पहुंचा था। आरोपियों के कब्जे से मोटर साइकिल भी जब्त हुई है। आरोपियों के कब्जे से एक लाल रंग के थैली में पीली सोने जैसी धातु की गिन्नी 233 नग और एक सोने जैसी धातु का बिस्कुट मिला। आरोपियों के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: यह अफसर दिल्ली के एसीपी बनकर भोपाल के लोगों को झांसा देकर माल बटोर ले गए

ऐसे करते थे वारदात

आरोपी ठग दुकानदारों को तलाशते थे। उनको प्राचीन समय का गड़ा धन मिलने का बताकर असली गिन्नी दिखाते थे। परीक्षण किसी सुनार से होता था। जब यह साबित हो जाता था कि वह असली है तो बाकी माल नकली का वह थमा देते थे। आरोपी हबीब खां (Habib Khan) पिता इस्माईल खां उम्र 32 साल निवासी ग्राम बोरदा थाना कोलार रोड भोपाल और रईस खान (Rais Khan) पिता मुंशी खान उम्र 30 साल निवासी ग्राम बोरदा थाना कोलार रोड भोपाल को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: पड़ोसी को सुबह होने का इसलिए रहता था इंतजार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!