Bhopal Murder News: शराब माफियाओं ने पैसे के लेन-देन को लेकर कुंए में धकेला  

Share

Bhopal Murder News: हत्या के बाद मौत का मामला दर्ज, सवाल पूछने पर अफसरों ने दिए यह तर्क

Bhopal Murder News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। माफिया राजधानी में कितने सक्रिय है उससे जुड़ी एक संवेदनशील घटना सामने आई है। मामला हत्या का है जिसको बैखोफ माफियाओं ने अंजाम दिया। यह घटना भोपाल (Bhopal Murder News)  देहात क्षेत्र में स्थित बैरसिया इलाके की है। आरोपियों ने पैसों के लेन-देन को लेकर एक व्यक्ति को मारने के लिए कुंए में फेंक दिया। इस प्रकरण को दर्ज करने में भी तकनीकी खामियां सामने आई है। हालांकि पुलिस उसे सामान्य बताकर मामले को हल्का करने का प्रयास कर रही है। आरोपी अवैध शराब के कारोबारी है। वे गांव में मजदूर वर्गों को अवैध शराब की सप्लाई करते थे।

बैठाकर पिलाते थे शराब

बैरसिया थाना पुलिस के अनुसार 20 सितंबर की रात लगभग नौ बजे धारा 302/34 हत्या और एक से अधिक आरोपी का मामला दर्ज किया है। इस मामले  के आरोपी गोरेलाल और भूरा अहिरवार है। यह एफआईआर भूरी बाई अहिरवार (Buri Bai Ahirwar) ने दर्ज कराई है। हत्या उसके पति लीलाराम अहिरवार पिता कालूराम अहिरवार उम्र 55 साल की हुई है। वह देवलखेड़ा पंचायत के ग्राम कीटखेडी़ का रहने वाला था। भूरीबई अहिरवार ने पुलिस को बताया की दोनों आरोपी गोरेलाल और भूरा अहिरवार और उसका पति साथ शराब पिया और पिलाया करते थे। जिसके पैसे लेने आरोपी आए थे। दोनों के बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ था। आरोपियों ने आवेश में आकर लीलाराम को जमील खां के खेत में स्थित कुंए में लीलाराम अहिरवार (Leelaram Ahirwar) को धक्का दे दिया। जिसमें डूबने से उसकी मृत्यु हो गई। यह सब वाक्या होते हुए नजदीक बकरी चरा रही उसकी पत्नी देख रही थी। दोनों आरोपी गोरेलाल (Gorelal) और भूरा अहिरवार (Bhura Ahirwar) गांव में अवैध कच्ची शराब बनाकर उसे बेचने का धंधा करते हैं।

यह भी पढ़ें:   Indore Jail Suicide: महिला बंदी ने की आत्महत्या

अफसरों ने दिए यह जवाब

Bhopal Murder News
सांकेतिक फोटो

इस मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हत्या का मुकदमा एसआई चंपालाल चौधरी (SI Champalal Chaudhry) ने दर्ज किया है। उन्होंने सीधे हत्या का प्रकरण (Bhopal Murder News) दर्ज किया। जबकि सामान्यतः पहले मर्ग कायम किया जाता है। फिर उसके बाद हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाता है। यहां उल्टा किया गया है। इन्हीं बातों को लेकर एसडीओपी बैरसिया केके वर्मा (SDOP KK Verma) ने कहा कि कुछ प्रकरणों में ऐसा किया जा सकता है। पुलिस ने 20 सितंबर की रात लगभग सवा नौ बजे मर्ग 79/22 में कायम किया है। वहीं इससे पहले 20 सितंबर की रात नौ बजे हत्या का प्रकरण पुलिस ने दर्ज कर लिया था। इन बातों को लेकर जिला अदालत में आरोपियों की तरफ से बचाव में जरूर दलीलें पेश की जाएगी। उस वक्त पुलिस अपना पक्ष क्या रखती है यह देखने योग्य होगा।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP IPS Transfer: गोली चालन में रियायत नहीं देने पर नपे एसपी!
Don`t copy text!