Bhopal News: सरकार को राजस्व की चिंता से बढ़ते पारिवारिक कलह के मामले 

Share

Bhopal News: अपनी कमाई का पैसा आदतन शराब में उड़ाने वालों की वजह से पुलिस थानों में हर दिन पहुंच रहे घरेलू हिंसा के मुकदमे

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सरकार को अपने राजस्व की चिंता होती है। उसे सामाजिक जीवन में आ रहे बदलाव की सुध लेने कोई चिंता नहीं हैं। यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे। दरअसल, शराब माफियाओं की लॉबी के अनुकूल बनी नीतियों ने कई लोगों को आदतन नशाखोर बना दिया है। जिस कारण भोपाल (Bhopal News) शहर में इन दिनों क्राइम का ग्राफ बढ़ रहा है। सबसे ज्यादा घरेलू हिंसा के मामलों से शहर के हर पुलिस थाने का रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। इसके बावजूद सिस्टम और सरकार शराब माफियाओं के खिलाफ स्टडी कराने का निर्णय नहीं ले पा रही।

दिनभर में जितनी कमाई नहीं उससे ज्यादा महंगी शराब पीने में उड़ा रहे लोग

सरकार महंगाई को नियंत्रित नहीं कर पा रही है। घरेलू उपभोक्ताओं की मुद्रास्फीति थमने का नाम नहीं ले रही। इधर, शराब माफियाओं के लिए सरकार ने हर दरवाजे खोल दिए हैं। इसी कारण एक विवाहिता का परिवार सड़क पर आने को मजबूर हो गया है। पीड़ित महिला की उम्र 31 साल है। उसने 10 जून को थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। उसने बताया कि वह शाहजहांनाबाद () Shahjahanabadथाना क्षेत्र में रहती है। पीडिता घरेलू काम करती है। पीडिता की शादी 2018 में मनोज सिकरवार (Manoj Sikarwar) से हुई थी। पीडिता का पति मजदूरी करता है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता को पति के अलावा सास बत्ती बाई मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करती है। पति शराब के नशे में पीड़िता के साथ घरेलू बात को लेकर मारपीट करता है। जिससे तंग आकर उसने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने 165/24 धारा 498—ए/323/506/34 (प्रताड़ना, मारपीट, धमकाना और एक से अधिक आरोपी का मुकदमा )दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि शाहजहांनाबाद इलाका काफी दिनों से ड्रग माफियाओं के चलते चर्चा के केंद्र में हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry News: सेपरेट बाथरूम नहीं बनाया तो पत्नी मायके लौट आई
Don`t copy text!