Indore Crime News:  लघुशंका करने वाले इसलिए बदमाशों के टारगेट पर होते थे

Share

Indore Crime News:  केवल हाईवे पर करते थे रैकी, अब तक एक दर्जन वारदातें कबूली

Indore Crime News
साभार सांकेतिक चित्र

इंदौर। यदि आप लघुशंका सड़क किनारे करते हैं तो यह समाचार आपके लिए हैं। दरअसल, ऐसे ही लोगों को टारगेट करके बदमाश लूट ले जाते थे। यह घटनाएं मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore Crime News) शहर में अंजाम दी गई थी। इस गिरोह की पुलिस को सरगर्मी से तलाश थी। जब वे पकड़े गए तो लूट, चोरी समेत एक दर्जन से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ। आरोपियों के कब्जे से चाकू के अलावा चोरी की 11 बाइक भी बरामद की गई है। धरपकड़ की कार्रवाई किशनगंज थाना पुलिस ने की थी।

हाईवे को करते थे टारगेट

किशनगंज क्षेत्र से गुजरने वाले राजमार्गों पर लूट की वारदात हो रही थी। इसके लिए डीआईजी सिटी मनीष कपूरिया (DIG City Manish Kapuriya) ने टीम बनाई थी। जिसमें एसपी वेस्ट इंदौर महेश चन्द जैन (SP Mahesh Chand Jain) की अगुवाई में टीम बनाई गई। टीम को पेट्रोलिंग के दौरान कामयाबी उस वक्त मिली जब एक बाइक पर दो युवक मिले। इस बाइक की नंबर प्लेट पर टैप लगा हुआ था। पूछताछ के लिए संदेहियों को थाने लाया गया। थाने लाने से पहले आरोपियों से सिपाहियों की झूमाझटकी भी हुई। आरोपियों ने वायरलैस जैसा सामान निकालकर अपने आपको पुलिस वाला बताना भी चाहा। जिसके बाद पुलिस पार्टी को यकीन हो गया कि यह बदमाश हैं।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide: नर्सिंग छात्रा ने लगाई फांसी, पटरी किनारे मिला रेलवेकर्मी का शव

इस मौके का करते थे इंतजार

आरक्षकों ने बडी मुश्किल से इलाके में तैनात अन्य पुलिस टीमों की मदद से आरोपी को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रवि पिता किशोर यादव उम्र 22 साल नि.नावदा पंथ चन्दन नगर जिला इन्दौर और कपिल पिता गंगाराम सोलंकी उम्र 20 साल श्रीराम तलावली थाना चन्दन नगर जिला इन्दौर बताया। आरोपी रवि यादव (Ravi Yadav) और कपिल सोलंकी ने लूट के इरादे से घुमना बताया। आरोपी जिस बाइक में थे वह लूटी गई थी। जिसकी एफआईआर भी थाने में दर्ज थी। बाइक के अलावा मोबाइल और एक चाकू भी बरामद किया गया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने राउ पीथमपुर राजमार्ग पर ही लघुशंका के लिए रूकने वाले लोगों से मोटर साइकिल छीनने की वारदात करना कबूला।

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

डायल—100 में की थी नौकरी

Indore Crime News
सांकेतिक चित्र

आरोपियों के कब्जे से ऐसी 10 अन्य बाइक भी बरामद हुई। आरोपियों ने यह बाइक अपने रिश्तेदारों मुकेश उर्फ बालमुकंद बागरी ([email protected] Bagri) और अंतर सिंह बागरी को बेच दिया था। आरोपी पिछले 08 महीने से इलाके में सक्रिय थे। गिरफ्तार आरोपी कपिल (Kapil Solanki) डायल—100 का चालक रह चुका है। इसलिए वह पुलिस पूछताछ के तरीकों के बारे में जानता था। पुलिस ने चोरी की बाइक खरीदने वाले बालमुकुन्द उर्फ मुकेश पिता राजाराम परमार उम्र 29 निवासी ग्राम देवराखेडी देपालपुर हाल सिरपुर काकड बजरंग नगर व अंतर सोलंकी (Antar Solanki) पिता कल्याण सोलंकी उम्र 30 निवासी ग्राम अचाना जिला धार को भी आरोपी बनाया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News : सीआईएसएफ का हवलदार दुर्घटना में जख्मी

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!