Bhopal Rape Case: बिल्डर बलात्कार के मामले में जमानत लेकर थाने पहुंचा

Share

Bhopal Rape Case: शादी वाले दिन मंडप से भागे आरोपी को पुलिस नहीं दबोच पाई थी

Bhopal Rape Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। सामान्य अपराधियों को पकड़कर उनका खुलासा करने वाली पुलिस रसूख के आगे बौनी हो जाती है। यह आरोप जनता ऐसे ही नहीं लगाती। ताजा मामला मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल का ही है। भोपाल (Bhopal Crime News) के शाहपुरा थाना पुलिस ने करीब एक महीने पहले बलात्कार (Bhopal Rape Case) का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले का आरोपी भोपाल का एक बिल्डर (Bhopal Builder Rape Case) था। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने के बाद उसको जल्द गिरफ्तार करने का दावा भी किया था। लेकिन, इन दावों की पोल बिल्डर ने खोलकर रख दी। वह मुकदमा दर्ज होने के एक पखवाड़े बाद ही जिला अदालत से जमानत लेकर आ गया। पुलिस यह सबकुछ अपनी आंखों के सामने होता भी देखती रही।

क्या है मामला

बलात्कार (Bhopal Rape Case) का यह हैरान करने वाले मामले में लव, सेक्स और धोखा (Bhopal Love, Sex And Dhokha Case) था। शाहपुरा थाना पुलिस ने 23 जून की रात लगभग 11 बजे धारा 376/506 (बलात्कार और धमकाने) का मुकदमा दर्ज किया था। घटना सबसे पहले नवबंर, 2018 में हुई थी। शिकायत करने वाली युवती की उम्र 32 साल है जो कि इटारसी (Itarasi News) की रहने वाली है। उसकी पहचान आरोपी संदीप रमतानी (Sandip Ramtani) के साथ हुई थी। संदीप रमतानी अवधपुरी इलाके में रहता है और पेशे से बिल्डर है। यह पहचान रिश्ता तलाशते वक्त मेट्रोमॉनियल साइट से हई थी। इसी पहचान के बाद शाहपुरा स्थित विष्णु हाईटेक सिटी (Vishnu Hightech City Me Balatkar) में युवती के साथ पहली बार बलात्कार हुआ था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation case: बेटी को खिलाने के बहाने उसकी मां को बुरी नीयत से छुआ

यह भी पढ़ें: पुलिस का सिपाही सुरक्षा देने की बजाय झांसा देकर छात्रा की लूटता रहा अस्मत

सगाई भी हुई थी

आरोपी संदीप रमतानी (Sandip Ramtani Rape Case) ने अपना बायोडाटा मेट्रोमोनियल साइट पर शादी के लिए लोड किया था। वह युवती से शादी का झांसा देकर इटारसी में भी बलात्कार (Itarasi Rape Case) कर चुका है। उस वक्त वह रिश्तेदार की शादी में शामिल होने आया था। इटारसी में नवंबर, 2018 में उसने संबंध बनाए थे। दोनों के बीच अक्सर सोशल साइट पर चैटिंग (Bhopal Social Site Chating) होती थी। इसके बाद युवती गर्भवती हो गई। यह पता चलने के बाद दोनों परिवार ने दिसंबर, 2018 में सगाई भी कर दी। इस सगाई के बाद फिर युवती के जीवन में मोड़ आ गया।

शादी के मंडप से गायब

सगाई के बाद उसको एक दिन पेट दर्द हुआ। जिसके बाद वह बंसल अस्पताल (BanSal Hospital) पहुंची। वहां अस्पताल में उसका गर्भपात कराया गया। इस बात की जानकारी संदीप रमतानी (Sandip Ramtani Ne Balatkaar Kiya) को भी दी गई थी। आरोपी संदीप रमतानी के खिलाफ मामला तब दर्ज किया गया जब युवती को पता चला कि वह दूसरी शादी (Bhopal Dusri Shadi Ka Mamla) करने जा रहा है। उसने युवती को अंधेरे में रखकर मार्च, 2020 में लॉक डाउन से पहले दूसरी युवती से सगाई कर ली। उसकी शादी 25 जून को होने वाली थी। जिसकी खबर पुलिस को लगी तो संदीप रमतानी मंडप से गायब हो चुका था।

यह भी पढ़ें: भोपाल का लोकप्रिय प्यारे मियां जिसको रियायत मिली पर बाद में उसके साथ थाने—थाने में ऐसा हुआ

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: गुंडे बुलवाकर घर में घुसे, महिलाओं से की मारपीट

यह कहकर जान बचा रहे अफसर

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब उसकी दूसरी जगह सगाई की बात पता चली तो संदीप रमतानी (Sandip Ramtani Balatkaar Ka Mamla) का परिवार दहेज मांगने लगा। उनका कहना था कि वह रिश्ता तभी करेंगे जब वह दहेज में 10 लाख और कार लेकर आए। बिल्डर संदीप रमतानी को बलात्कार के मामले में जमानत मिलने की खबर (Bhopal Rape Case) शाहपुरा थाना पुलिस को भी है। शाहपुरा थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल ने द क्राइम इंफो से बातचीत करते हुए बताया कि आरोपी और पीड़ित परिवार के बीच दस्तावेजों में कोई राजीनामा हुआ। इस कारण उसको जमानत मिल गई। थाना प्रभारी ने दावा किया है कि पुलिस ने जमानत का अदालत में विरोध किया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!