Online Gambling News: हाईटेक गैम्बलर गिरोह का भंड़ाफोड़

Share

Online Gambling News: व्हाट्स एप के जरिए बुक होता था सट्टा, कमीशन पर खाता देने वाले दो व्यक्तियों को भी आरोपी बनाया गया, सूची में शामिल है सटोरियों के नाम, पुलिस का दावा उनको बुलाकर की जाएगी पूछताछ

Online Gambling News
क्राइम ब्रांच थाना— जिला भोपाल— फाइल फोटो।

भोपाल। हाईटेक गैम्बलर के एक गिरोह का खुलासा किया गया है। यह कार्रवाई भोपाल (Online Gambling News) शहर के क्राइम ब्रांच थाना पुलिस ने की है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। जिसमें मुख्य आरोपी आईटी सेक्टर का जानकार है। उसने ही सट्टा खिलाने के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाया था। जिसमें बुकिंग वह व्हाट्स एप के जरिए लेता था। उसके इस काम में दो व्यक्ति सहयोग करते थे। उन्होंने रकम देने और लेने के लिए अपने खाते मुहैया कराए थे।

लैपटॉप और मोबाइल उगलेंगे राज

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आरोपियों ने KING LION नाम का एक एप्लीकेशन बनाया था। यह सूचना मिलने पर टीम ने मिसरोद (Misrod) थाना क्षेत्र के जाटखेड़ी में स्थित सागर ईडन गार्डन (Sagar Eden Garden) फेस—2 के फ्लैट में जाकर दबिश दी थी। यहां पुलिस को तनवीर हुसैन (Tanveer Hussain) पिता हैदर हुसैन उम्र 30 साल मिला। तनवीर हुसैन ने व्हाटसएप पर ग्रुप बनाया था। जिसमें सट्टा खेलने वाले लोगों को उसने जोड़ रखा था। वह इसके जरिए लोगों को लॉग इन करने के लिए आईडी और पासवर्ड देता था। आरोपी ने सट्टे के पैसों के लेन-देन के लिए कन्छेदी और अंजुम खान (Anjum Khan) से उनका बैंक एकाउंट खुलवाया था। इसके बदले में कन्छेदी लाल सेन (Kanchedi Lal Sen) और अंजुम खान को वह पैसे देता था। आरोपी के कब्जे में रखे लेपटॉप—मोबाइल को जब्त किया गया है। जिसमें लाखो रुपए का हिसाब पाया गया है।

इन्होंने निभाई मुख्य भूमिका

मुख्य आरोपी तनवीर हुसैन पिता हैदर हुसैन उम्र 30 साल है। वह ग्रेजुएट है और आईटी (Online Gambling News) का जानकार है। जबकि दूसरा आरोपी अंजुम खान पिता असर उर्फ रहमान उम्र 35 साल है। वह गोविंदपुरा थाना क्षेत्र स्थित ओल्ड सुदामा नगर (Old Sudama Nagar) में रहता है। तीसरा आरोपी अजय उर्फ कन्छेदी लाल सेन पिता मॉजी लाल सेन उम्र 38 साल हैं। वह अवधपुरी स्थित टैगोर नगर (Tagore Nagar) के नजदीक शिवलोक (Shivlok) फेस-01 खजूरी कला में रहता है। तफ्तीश और कार्रवाई के दौरान क्राइम ब्रांच थाना प्रभारी अनूप कुमार उईके (TI Anup Kumar Uikey) , एसआई प्रमोद शर्मा, एएसआई राजकुमार इवने, साबिर खान, आरक्षक सतीश विश्वकर्मा और हवलदार श्याम सिंह तोमर ने सराहनीय भूमिका निभाई।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Online Gambling News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime Case: तलाकशुदा महिला की हर शर्त थी मंजूर, शादी के बाद बच्चे को रखने में करने लगा आनाकानी
Don`t copy text!