Bhopal News: कोरोना से पड़ोस में हुई मौत, घर पर ताला लगाकर गया, हो गई चोरी

Share

Bhopal News: प्रॉपर्टी डीलर हर रोज बाहर से ताला देखकर चला जाता था मां के घर

Bhopal News
Robber Clip Art- Courtesy

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) पिपलानी इलाके से मिल रही है। यहां एक व्यक्ति मकान में ताला लगाकर मां के घर रहने चला गया था। ऐसा करने के पीछे भी वजह थी। दरअसल, कोरोना महामारी के चलते उसके पड़ोसी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसलिए वह अपनी जान बचाने के लिए मां के घर पनाह लेने गया था। लेकिन, चोरों ने उस मकान से माल साफ कर दिया। इधर, कोतवाली पुलिस ने भी चोरी का केस दर्ज किया है।

निगरानी के लिए लगाता था चक्कर

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार 23 मई को धारा 457/380 (रात में चोरी) का मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत 39 वर्षीय नंदकिशोर ग्वाला (Nandkishore Gwala) ने दर्ज कराई है। वह राजीव गांधी कॉलोनी में रहता है। पीड़ित प्रॉपर्टी डीलर का काम करता है। कुछ दिन पहले पड़ोसी के यहां कोरोना से मौत हो गई थी। इसलिए वह डरकर आनंद नगर में रहने वाली मां के पास चला गया। वह आते—जाते बाहर से ही घर को देखकर चला जाता था। पुलिस के अनुसार चोर उसके मकान के ताले तोड़कर सोने—चांदी के जेवर नकदी समेत करीब 30 हजार रुपए का माल ले गए हैं।

यह भी पढ़ें: भोपाल का माल्या, जिसने रकम तो नहीं लेकिन कई कोरोना संक्रमितों के जीवन को दांव पर लगा दिया था

कपड़ा व्यापारी के घर चोरी

Bhopal News
Robber Clip Art- Courtesy

इसी तरह कोतवाली थाना पुलिस ने धारा 380 के तहत केस दर्ज किया है। ​इस मामले की एफआईआर पीरगेट कोतवाली निवासी 69 वर्षीय पवन कुमार जैन (Pavan Kumar Jain) ने दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका कपड़ों का कारोबार है। उनकी दुकान लखेरापुरा में हैं। घर की अलमारी में बैग के भीतर सोने—चांदी के जेवर रखे थे। वह उसका इस्तेमाल नहीं कर रहे थे। पिछले दिनों उसको निकाला गया तो वह गायब था। पुलिस ने चोरी गई संपत्ति की कीमत 22 हजार रुपए बताई है। इस संबंध में पुलिस घर में काम करने वाले नौकरों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cheating Case: सरदार दोस्त मोहम्मद खान के रिश्तेदारों से ठगी!
Don`t copy text!