Bhopal ATM Fraud: बुजुर्ग के सामने कार्ड बदलकर उसके ही खाते से निकाल ली रकम

Share

Bhopal ATM Fraud: आठ महीने जांच के नाम पर सायबर सेल में पड़ा रहा जालसाजी का केस

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal ATM Fraud) बजरिया इलाके से मिल रही है। मामला एटीएम में धोखाधड़ी का है। यह घटना आठ महीने पहले हुई थी। जिसकी जांच करने का दावा भोपाल सायबर क्राइम कर रही थी। जब सुराग नहीं मिला तो केस डायरी थाने को भेज दी गई। जालसाज दो व्यक्ति है जिन्होंने एटीएम में कार्ड बदलकर खाते से 20,000 रकम निकालकर चंपत हो गए थे।

दूसरे कार्ड की जानकारी जुटा रही पुलिस

बजरिया थाना पुलिस के अनुसार सायबर क्राइम से केस डायरी आई थी। जिसके आधार पर 23 मई की रात लगभग नौ बजे धारा 420 जालसाजी के तहत केस दर्ज किया गया है। घटना चांदबड़ स्थित एसबीआई एटीएम में हुई थी। शिकायत हुकुमचंद्र नरोलिया (Hukumchandra Naroliya) ने दर्ज कराई थी। उसको एसबीआई एटीएम में 19 सितंबर, 2020 को दो व्यक्ति मिले थे। थाना प्रभारी उमेश यादव (TI Umesh Yadav) के अनुसार पीड़ित रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी है। जालसाजों ने कहा था कि एटीएम नहीं चल रहा है। आरोपियों ने मदद करने के नाम पर उनसे पिन डलवा दिया। यह पिन आरोपियों ने देख लिया। इस बीच एटीएम कार्ड आरोपी बदल चुके थे। आरोपियों ने पीड़ित के सामने ही उसका एटीएम इस्तेमाल करके रकम निकाल ली। फिर वे चले गए। घर जाकर बेटे को बताया तो उसने एटीएम देखा। पता चला कि उनका एटीएम बदलकर उससे पैसा निकाला जा चुका है।

यह भी पढ़ें: भोपाल का माल्या, जिसने रकम तो नहीं लेकिन कई कोरोना संक्रमितों के जीवन को दांव पर लगा दिया था

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: पत्नी और बेटे से माफी मांगकर कर ली आत्महत्या

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!