Bhopal News: बैरसिया थाने में मांगी थी पांच लाख रुपए की रिश्वत

Share

Bhopal News: अवैध शराब मामले में गिरफ्तार विचाराधीन बंदी के परिजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप

Bhopal News
मृतक तुलसी दास बिजौरी

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) जेल विभाग से मिल रही है। घटना बैरसिया थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया था। जिसकी जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। इस मामले में अलग—अलग तरह के दो बयान सामने आए है। परिजन मौत के बाद थाना पुलिस पर पांच रुपए मांगने का आरोप लगा रहे हैं। जबकि जेल प्रबंधन का कहना है कि वह बैरक में उत्पात मचा रहा था। अपने शरीर को दीवारों पर पटक रहा था।

मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश

बैरसिया थाना पुलिस ने 26 मई को 34 वर्षीय तुलसी दास पिता नाहर सिंह बिजौरी को गिरफ्तार किया था। वह ग्राम टेकपुर के बिजौरी टपरा में रहता था। उसके कब्जे से 70 लीटर कच्ची शराब जब्त हुई थी। परिवार का आरोप है कि जिस दिन पुलिस ने दबोचा था उसी दिन पांच लाख रुपए छोड़ने के एवज में मांगे जा रहे थे। पैसा नहीं देने पर उसके साथ थाने में बुरी तरह से मारपीट की गई थी। इन आरोपों के बाद पुलिस अपने बचाव में आ गई थी। हालांकि मामले की जांच के लिए मजिस्ट्रीयल आदेश दे दिए गए हैं। इस संबंध में गांधी नगर थाना पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

जेल ने यह बोलकर किया बचाव

Bhopal News
भोपाल केंद्रीय जेल- File Image 

जेल प्रबंधन ने बताया कि तुलसी दास बिजौरी (Tulsidas Bijauri) को जेएमएफसी श्वेता तिवारी (Justice Shaweta Tiwari) की अदालत ने 26 मई को जेल भेजने के आदेश दिए थे। अगले दिन वह उग्र हो गया था। वह जेल की दीवारों पर सिर पटककने लगा। जेल ​बंदियों के साथ भी झगड़ने लगा। उसका पहले जेल वार्ड में इलाज किया गया। वह जब काबू में आया तो उसको हमीदिया अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में इलाज मिलने से पहले उसको डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: जानवर को दूर भगाने लगाई थी करंट की फेंसिंग
Don`t copy text!