Bhopal CBI News: दो दिन की सर्चिंग में बरामद हुए छह करोड़ सात लाख रुपए

Share

Bhopal CBI News: बैंक खातों की सीबीआई के अफसर कर रहे हैं पड़ताल, पांचवां नया कर्मचारी आरोपी बना

Bhopal CBI News
भोपाल सीबीआई कार्यालय— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज भारतीय खाद्य निगम के घूसखोर अफसरों से जुड़ी है। दो दिनों से अफसरों के घरों में सर्चिंग की जा रही है। इसमें अब तक भोपाल सीबीआई (Bhopal CBI News) की टीम को तीन करोड़ और सात लाख रुपए बरामद हो चुके हैं। इसके अलावा अभी बैंकों में जमा राशि का रिकॉर्ड मिलना बाकी है। सीबीआई के अफसर गिरफ्तार चारों आरोपियों के सर्विस रिकॉर्ड को भी तलब करने जा रही है। ताकि उनके खिलाफ अकूत संपत्तियों के मामले में भी कार्रवाई की जा सके।

यह है मामला

गुरुग्राम की कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस सिक्योरिटी कंपनी ने भोपाल सीबीआई से शिकायत की थी। कंपनी ने बताया था कि एफसीआई के अफसर उनके बिल भुगतान के एवज में कमीशन मांग रहे हैं। जिसके बाद सीबीआई ने 28 मई को दो अफसरों को रिश्वत लेते माता मंदिर के पास दबोचा था। इस मामले में डिवीजनल मैनेजर हरीश हिनोनिया, लेखा मैनेजर अरुण श्रीवास्तव (Arun Shrivastava), सुरक्षा मैनेजर मोहन पराते (Mohan Parate) और सहायक ग्रेड—1 किशोर मीना को​ गिरफ्तार किया गया था। चारों आरोपी सीबीआई की रिमांड पर चल रहे हैं। आरोपी हरीश हिनोनिया (Haris Hinonia) के कोलार स्थित सर्वधर्म घर पर उसी दिन सर्चिंग की गई थी। आरोपी कंपनी से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे थे।

यह भी पढ़िए: कोरोना महामारी में सरकार जनता को जवाबदार बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से बच रही है, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: युवती को लिफ्ट देने पर तीन व्यक्तियों ने पीटा

पहले यह मिला, अब यह

Bhopal CBI News
फाइल फोटो

सीबीआई को जांच के दौरान 28 मई को आरोपियों के घरों में हुई तलाशी के बाद तीन करोड़ रुपए, 387 ग्राम सोना, 670 ग्राम चांदी के जेवर के अलावा नोट गिनने की मशीन भी बरामद हुई थी। तीन करोड़ रुपए की रकम किशोर मीणा (Kishore Meena) के घर से बरामद हुई थी। सीबीआई को नोट के बंडल मिले थे। जिसमें रिश्वत देने वाली पार्टी के नाम और उसकी तारीख लिखी मिली थी। मीणा की भर्ती 20 साल पहले सुरक्षा कर्मी से हुई थी। अब सीबीआई ने असिस्टेंट ग्रेड संदीप कुमार (Sandip Kumar) के जवाहर चौक स्थित आवास से 6 लाख रुपए बरामद किए हैं। इस मामले में अब पांचवा व्यक्ति आरोपी बन गया है।

Don`t copy text!