Bhopal Fake Cement News: ब्रांडेड बोरियों भरी जाती थी नकली सीमेंट

Share

Bhopal Fake Cement News: क्राइम ब्रांच ने चार आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, पति—पत्नी फरार

Bhopal Fake Cement News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Fake Cement News) में क्राइम ब्रांच ने नकली सीमेंट बेचने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ (Bhopal Crime News) किया है। आरोपियों में एक दंपत्ति भी शामिल है जो इस वक्त फरार हैं। पुलिस ने दो जालसाजों को दबोच (Bhopal Fraud Case) लिया है। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में ब्रांडेड कंपनियों की बोरियां मिली हैं जिनमें नकली सीमेंट भरकर बाजार में बेची जा रही थी।

ऐसे दबोचे गए जालसाज

भोपाल क्राईम ब्रांच को लंबे समय से ब्रांडेड सीमेन्ट की खाली बोरी मे खराब पुराना सीमेन्ट को पीसकर, सस्ते सीमेन्ट को ब्रांडेड बोरियो मे भरकर, फुटकर प्रतिबंधित सीमेन्ट को अल्ट्राटेक और महंगी बताकर बेचने वालों की शिकायतें मिल रही थी। इन सभी कंपनियों से संपर्क करने के बाद पड़ताल की गई। अल्ट्राटैक सीमेंट के अफसरों के साथ इमलिया गांव जो थाना सूखी सेवनिया इलाके में आता हैं वहां दबिश दी गई। यहां रहने वाले पप्पू धाकड (Pappu Ghakad) और उसकी पत्नी ममता धाकड़ (Mamta Dhakad) नकली सीमेंट बनाने और गोदाम में रखे होने की खबर मिली थी। सीमेंट जांच में नकली पाया गया। मौके पर शुभम जैन (Shubham Jain पिता प्रमोद कुमार उम्र 24 साल निवासी भीम नगर भानपुर भोपाल और मैनेजर अनिल जैन (Anil Jain) पिता जयकुमार जैन उम्र 52 साल निवासी गीता नगर भानपुर भोपाल को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: नाले में नवजात की लाश मिली

पति—पत्नी को मिल गई थी खबर

सुखी सेवनिया में दुकान आयुष ट्रेडर्स नाम से संचालित थी। यहां से क्राइम ब्रांच को अल्ट्राटेक सीमेन्ट की 43 बोरियां मिली। असली बोरियों का सैम्पल ग्राहकों को दिखाकर उसके स्थान पर पीछे स्थित गोदाम से नकली सीमेन्ट भरकर बेचा जाता था। गोदाम से 143 अल्ट्राटेक कंपनी की नकली सीमेन्ट मिली है।आरोपियों के खिलाफ धारा 63, 65 कॉपी राईट एक्ट और 420 जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया गया। क्राइम ब्रांच को इस मामले में कल्याण नगर निवासी पप्पू धाकड़ पिता कोमल सिंह धाकड़ उम्र 37 साल और उसकी पत्नी ममता धाकड़ की तलाश है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।
Don`t copy text!