Bhopal Cheating News: राम मंदिर की फर्जी रसीदें बनाकर मांग रहा था चंदा

Share

Bhopal Cheating News: समर्पण निधि जमा करने के दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को मिली थी खबर

Bhopal Cheating News
अशोका गार्डन थाना—फाइल फोटो

भोपाल। (Bhopal Crime News) मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण को लेकर चंदा जुटाने का अभियान चल रहा है। यह अभियान मकर संक्रांति से शुरू हुआ था। इस अभियान में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस समेत कई अन्य हिंदू संगठन दिन—रात जुटे हैं। इन सबके बीच चंदे से पैसा कमाने वाले असामाजिक तत्व भी सक्रिय हो गए हैं। ताजा मामला भोपाल (Bhopal Cheating News) के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र से सामने आया है। पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

चंदा मांगते वक्त मिली थी खबर

अशोका गार्डन थाना पुलिस ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के जिला सहमंत्री यतेंद्र पाल सिंह जादौन हैं। उनकी अगुवाई में राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि जुटाई जा रही थी। कार्यकर्ताओं को पता चला कि उनसे पहले वहां कोई अन्य व्यक्ति आकर चंदा ले जा चुका है। इस बात की शिकायत सेमरा इलाके से सामने आई थी। जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने अपने मुखबिरों को फर्जी रसीदें काटकर पैसा उगाही कर रहे व्यक्ति को दबोचने में लगाया गया। जिसके बाद आरोपी मनीष राजपूत (Manish Rajput) को दबोचा गया। वह फ्रेंड कॉलोनी में रहता है और उसके पास से मंदिर चंदे की रसीदें भी मिली है। पुलिस इन रसीदों को छापने वाले प्रिंटिंग प्रेस की जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: शराबियों ने ऑटो चालक को पीटा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।
Don`t copy text!