Bhopal Cheating News: गरीबों के मकान दिलाने का झांसा देकर रकम ऐंठी

Share

Bhopal Cheating News:  दो जालसाजों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

Bhopal Cheating News
अशोका गार्डन थाना—फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cheating News) के अशोका गार्डन थाने में जालसाजी का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपी दो व्यक्ति है जो गरीबों को निम्न आय वर्ग का मकान दिलाने का झांसा देते थे। आरोपियों ने यह बोलकर एक व्यक्ति से डेढ़ लाख रूपए भी ऐंठ लिए थे। पुलिस को शक है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बाकी अन्य जालसाजी का भी पता चलेगा।

किस्त की रसीदें भी दी गई

पुलिस के अनुसार इस मामले की शिकायत अब्दुल हकीम (Abdul Hakim) उम्र 50 साल ने की थी। वह एक कंट्रोल दुकान मे नौकरी करते हैं। उनकी मुलाकात जालसाजों से 2015 में हुई थी। आरोपी गणेश (Ganesh) नाम का एक व्यक्ति है। उसने बताया कि वह ईदगाह हिल्स में राजीव-इंदिरा आवास योजना में मकान दिला देगा। बदले में उसको किस्त में रकम देनी होगी। उसने अशोका गार्डन में ही एक दफ्तर पर ले गया। यह दफ्तर इकबाल अहमद का था। झांसे में आए अब्दुल हकीम ने इकबाल अहमद (Iqbal Ahmed) के दफ्तर में जाकर करीब डेढ़ लाख रूपए भी जमा कराए थे। जब आरोपियों से मकान दिलाने का बोला गया तो वह रातों रात ऑफिस बंद करके भाग (Bhopal Fraud Case) गए। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: बेटे की हा—ना में पिता ने खाया सल्फास
Don`t copy text!