MP Love Jihad News: भोपाल में पहला तो प्रदेश का दूसरा मुकदमा दर्ज

Share

MP Love Jihad News: असद ने आशु बनकर बनाए थे शारीरिक संबंध, युवती को धर्म परिवर्तन करने मजबूर का आरोप

MP Love Jihad News
भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में लव जिहाद का मामला आने पर पहुंचे एएसपी राजेश सिंह भदौरिया

भोपाल। मध्य प्रदेश में इसी साल लव जिहाद (MP Love Jihad News) का कानून बना है। इस कानून बनने के बाद पहला मुकदमा बड़वानी जिले में दर्ज हुआ था। जिसके तीन दिन बाद दूसरा मुकदमा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Love Jihad News) में दर्ज किया गया है। हालांकि यह भोपाल के लिए पहला मुकदमा है। इस मामले के आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

काॅलेज आते-जाते हुई थी पहचान

घटना अशोका गार्डन थाना क्षेत्र की है। यहां मूलतः बालाघाट की रहने वाली युवती किराए से रहती है। वह फस्र्ट ईयर की छात्रा भी है। उसने पुलिस को बताया कि काॅलेज आते-जाते आरोपी असद उर्फ आशु ([email protected]) उसका पीछा करता था। असद ऐशबाग स्थित सोनिया गांधी काॅलोनी में रहता है। आरोपी ने छात्रा से पहचान आशु बनकर की थी। वह स्वयं को हिंदू बताता था। दोनों एक-दूसरे से शादी करने के लिए भी तैयार थे। इसी बीच दोनों रायसेन (Raisen) किले घूमने गए थे। वहां आशु नमाज पढ़ते हुए देखा था। इसके बाद पीड़िता को शक हुआ और वह उस पर निगाह रखने लगी। एएसपी राजेश सिंह भदौरिया (ASP Rajesh Singh Bhadouriya) ने बताया कि आरोपी आशु उर्फ असद को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे मामले में पूछताछ की जा रही है।

चैट और तस्वीर वायरल

MP Love Jihad News
थाने में जमा हिंदू संगठन के नेता

मामला लव जिहाद का पता चलते ही अशोका गार्डन थाने में मीडिया पहुंच गया। आरोपी के रिश्तेदार भी वहां आ गए थे। जिन्होंने प्रकरण को लव जिहाद का होने से इंकार कर दिया। रिश्तेदारों का दावा था कि युवती उससे चैट करती थी। उसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया में वायरल हुई। इस मामले में एएसपी राजेश सिंह भदौरिया का कहना है कि अभी आरोपी के मोबाइल काॅल डिटेल और उसकी जानकारियों को जुटाया जा रहा है। जिसके बाद बयान दर्ज करके उससे पूछताछ की जाएगी। कुछ अन्य लड़कियों की भी तस्वीरें सामने आई है। उनका भी पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:   मध्यप्रदेश उपचुनाव की तैयारी, कांग्रेस ने इन जिलों में बदले अध्यक्ष

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

दूसरी लड़कियों से भी थे संबंध

सूत्रों के अनुसार युवती को उसके दूसरे धर्म के होने का शक था। वह निगरानी रख रही थी। इसी बीच वह दूसरी युवतियों के साथ पकड़ा गया। जिसके बाद वह युवती को धमकाने लगा। उसने कहा कि वह रिश्ते तोड़ दे उसके पास दूसरी लड़कियां भी है। यह बोलते हुए कुछ तस्वीरें पीड़िता को भी भेजी थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 294/323/354/376/3762एन/3/5 (गाली गलौज, मारपीट, छेडछाड़, बलात्कार, कई बार बलात्कार और धर्म स्वतंत्रता कानून 2020) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.comके फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!