MP Public Prosecution : सीमित संसाधन पर बेहतरीन काम

Share

MP Public Prosecution :  पांच अभियोजन अफसरों को पुरस्कार घोषणा पर बोले संचालक

MP Public Prosecution
पुरुषोत्तम शर्मा, संचालक, लोक अभियोजन संचालनालय

भोपाल। मध्य प्रदेश लोक अभियोजन (MP Public Prosecution) संचालनालय ने पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। इसमें भोपाल जिले से पांच अभियोजन अधिकारियों को पुरस्कार दिया गया है। इस अवसर पर संचालक अभियोजन पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Puroshottam Sharma) ने कहा कि सीमित संसाधन है उसके बावजूद बेहतरीन काम की बदौलत प्रदेश का नाम दिल्ली के लाल किले की प्राचीर से लिया जाता है।

ऐसे हुई शुरुआत

अभियोजन अधिकारियों में काम की दक्षता बढ़ाने और उसके मूल्यांकन को लेकर विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार दिया जाता है। यह पुरस्कार 2019 से दिया जा रहा है। इस बार प्रदेश के 30 अभियोजन अफसरों को यह पुरस्कार मिला। इन पुरस्कारों के बकायदा नाम भी रखे गए हैं। यह नाम है अभियोजन गौरव, श्रेष्ठ डीपीओ, श्रेष्ठ एडीपीओ, श्रेष्ठ एडीपीओ, श्रेष्ठ जोनल एडीपीओ है। इसके अलावा अधिकतम सजा और श्रेष्ठ जिला सहित कई अन्य पुरस्कार हैं।

यह भी पढ़ें : अदालत की स्टेनो को झांसा देकर पुलिस के अफसर ने किया यह गंदा काम

इन्हें मिला पुरस्कार

मीडिया सेल प्रभारी मनोज कुमार त्रिपाठी (Manoj Kumar Tripathi) ने बताया कि पुरस्कार पाने वालों में सहायक संचालक शैलेन्द्र शर्मा (Shailendra Sharma), एडीपीओ अमित शुक्ला (Amit Shukla), उदयभान रघुवंशी (Udaybhan Raghuvanshi) और लोकेन्द्र द्विवेदी (Lokendra Diwedi) को यह पुरस्कार मिला है। सुधा विजय सिंह (Sudha Vijay Singh) को श्रेष्ठ एडीपीओ का सम्मान दिया गया। श्रेष्ठ जिले का पुरस्कार इंदौर को मिला है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: बालिकाओं ने अधीक्षिका को पीटा

 

Don`t copy text!