CRPF Constable Suicide : हाईकोर्ट की फटकार के बाद सीबीआई ने दर्ज किया मामला

Share

CRPF Constable Suicide : सीबीआई भोपाल ने कहा उसको ज्ञात नहीं था उसके क्षेत्र का था मामला, कोविड—19 के कारण नहीं मिली थी हाईकोर्ट की रिपोर्ट

CRPF Constable Suicide
भोपाल सीबीआई कार्यालय— फाइल फोटो

भोपाल। कोलकाता हाईकोर्ट (Kolkata High Court Order) की फटकार के बाद भोपाल सीबीआई (Bhopal CBI News) ने आत्महत्या के लिए उकसाने (CRPF Constable Suicide Case) का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले का आरोपी फिलहाल अज्ञात है। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) के नीमच (Neemuch Crime News) जिले की है। यहां नीमच सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने फांसी लगा (CRPF Constable Suicide Case) ली थी। जवान की मां इस घटना को हत्या करार देते हुए हाईकोर्ट की शरण में गई थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को मुकदमा (Bhopal CBI FIR Delay Case) दर्ज करने के फरवरी, 2020 में आदेश दिए थे। इस आदेश पर जब अमल नहीं हुआ तो दोबारा याचिका लगाई गई थी।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के विधायक आत्महत्या करने वाली इस युवती का नाम सुनते साथ सहम जाते थे जानिए क्यों

यह बोलकर सीबीआई बचा रही जान

सीबीआई भोपाल ने 9 जुलाई को आत्महत्या के लिए उकसाने (Neemuch Homicide Suicide Case) का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में धारा 34 भी लगाई गई है। मतलब साफ है कि सीबीआई को पता चल गया है कि इस मामले में एक से अधिक आरोपी है। इधर, सीबीआई भोपाल ने एफआईआर में देरी की वजह यह बताई है कि उसको समझ नहीं आया था कि यह किस सीबीआई यूनिट को मामला दर्ज करना है। वहीं एफआईआर में दूसरी देरी की वजह कोविड—19 (Covid-19 Effcet FIR) को बताई है। जिसके कारण पत्राचार समय पर न हो पाने के कारण देरी हुई। जब हाईकोर्ट बैंच का मेल पर आदेश प्राप्त हुआ तो मुकदमा दर्ज करने का उल्लेख किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Triple Talaq: मां-बाप के सामने मौखिक तलाक दिया

यह भी पढ़ें : भोपाल के इस किराना व्यापारी की मौत पुलिस के लिए पहेली बन गई थी

यह था मामला

नीमच जिले में सीआरपीएफ का ट्रेनिंग कैंप (Neemuch CRPF Training Camp News) है। इस कैंप में कोलकाता निवासी सुमन राय ने आत्महत्या (Suman Roy Suicide Case) कर ली थी। यह घटना 2015 की थी। कैंट पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया था। लेकिन, सीआरपीएफ के अफसर इसको विभागीय जांच बताकर स्थानीय पुलिस का सहयोग नहीं कर रहे थे। इस कारण सुमन की मां ज्योत्सना राय (Jyotsana Roy) ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। इस याचिका की सुनवाई के बाद फरवरी, 2020 में सीबीआई को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। ज्योत्सना का आरोप है कि सीआरपीएफ के अफसर सुमन राय (Suman Roy) को प्रताड़ित करते थे। इस कारण उसने यह कदम उठाया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!