Jabalpur Cheating Case : ट्रांसपोर्टर ने कबाड़ी को बेच दिए ट्रक

Share

Jabalpur Cheating Case : जांच के बाद ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया जालसाजी का मामला

Jabalpur Cheating Case
भोपाल स्थित आर्थिक प्रकोष्ठ विंग मुख्यालय

जबलपुर। ट्रांसपोर्ट टैक्स से बचने के लिए ट्रांसपोर्टर ने ट्रक कबाड़ियों को बेच (Jabalpur Cheating Case) दिए। यह घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) के जबलपुर (Jabalpur Crime News) शहर की है। मामले की जांच आर्थिक प्रकोष्ठ विंग (MP Economic Offense Wing) के पास पिछले तीन साल से थी। मामले में जालसाजी (Jabalpur Transporter Fraud Case) और षडयंत्र करना पाया गया। जांच के बाद पुलिस ने तीन व्यक्तियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

यह है मामला

ईओडब्ल्यू के पास जुलाई, 2017 में इस बात की शिकायत की थी। जांच के दौरान राजेन्द्र अग्रवाल, सुषमा अग्रवाल (Sushma Agrawal) और रोहित अग्रवाल (Rohit Agrawal) के बयान दर्ज किए गए। राजेन्द्र अग्रवाल जबलपुर शहर के ट्रांसपोर्टर (Jabalpur Transporter Scam) है। उन्होंने 6 ट्रक कबाड़ियों को बेच दिए थे। इन ट्रक के पुर्जो को काटकर बेचा (Jabalpur Truck Katkar Becha) गया था। इस कारण सरकार को लगभग 46, 85 हजार, 850 रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ। ईओडब्ल्यू ने ट्रक से संबंधित जानकारी जुटाई। इसके अलावा आरटीओ से उसका ब्यौरा भी मांगा।

यह भी पढ़ें : जबलपुर के इस कारोबारी ने अपनी एक ही संपत्ति दो बैंकों में गिरवी रखकर ले लिया इतना भारी भरकम लोन

नहीं पेश किए दस्तावेज

राजेन्द्र अग्रवाल (Rajendra Agrawal Fraud Case) ने ऐसा ​इसलिए किया ताकि वह आरटीओ के टैक्स से बच सके। उन्होंने कबाड़ियों को बिना इस साजिश की खबर दिए उनको कंडम बताकर बेचा था। यह 6 ट्रक पर भारी कर बकाया भी था। जिसको राजेन्द्र अग्रवाल (Rakendra Agrawal) नहीं चुका पा रहे थे। इससे बचने के लिए आरोपी ने ऐसा किया। इस मामले में अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: महिला को छेड़ने के बाद पीटकर भागा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!