Bhopal Property Fraud: प्लॉट बुक करके दूसरे को बेचा

Share

Bhopal Property Fraud: पैसा मांगा तो दूसरे स्थान पर जमीन देने का झांसा देकर मामले को टालता रहा जालसाज

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। प्लॉट बुक करके एक जालसाज ने महिला के साथ फर्जीवाड़ा किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। यह वारदात भोपाल (Bhopal Property Fraud) शहर के कोलार रोड थाना क्षेत्र की है। पीड़ित महिला को आरोपी छह साल से दूसरा प्लॉट देने का झांसा देकर सिर्फ तारीखें लेते रहा। जब इस मामले की शिकायत आला अधिकारियों से हुई तो पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया।

यह बोलकर करता रहा प्रताड़ित

कोलार (Kolar Road) थाना पुलिस के अनुसार शोभा राज सेगरन (Shobha Raj Segran) पति स्वर्गीय जानकी दास उम्र 57 साल ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। वह टीटी नगर स्थित सरकारी क्वार्टर में रहती है। शोभा राज सेगरन ने 2018 में कोलार बिल्डकॉन (Kolar Buildcon) फर्म से एक प्लॉट बुक किया था। यह प्लॉट चीचली बैरागढ़ में स्थित था। कंपनी का संचालक प्रदीप नरवरिया (Pradeep Narwariya) है। उसको पीड़िता ने 2018 में डेढ़ लाख रुपए का भुगतान भी किया था। शोभा राज सेगरन ने आरोपी से प्लॉट की रजिस्ट्री कराने बोला तो उसका फर्जीवाड़ा निकलकर सामने आया। पीड़िता को पता चला कि जिस प्लॉट को खरीदने का उसने अनुबंध किया था वह बिल्डर प्रदीप नरवरिया ने दूसरे को बेच दिया है। इसके बाद आरोपी तारीख देकर पीड़िता को दिलासा देता रहा कि वह उसको दूसरा प्लॉट देगा। लेकिन, उसने न रकम वापस की और न ही प्लॉट दिया। इस मामले की जांच एसआई पप्पू कटियार (SI Pappu Katariya) कर रहे हैं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ 510/24 धारा 420 (जालसाजी का प्रकरण) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: फॉर्मेसी छात्रा को करता था तंग, अब मुकदमा दर्ज
Don`t copy text!