Bansal Construction News: बंसल कंस्ट्रक्शन पर मेहरबान सरकार हुई एक्सपोज

Share

Bansal Construction News: भाजपा मुख्यालय, खेल स्टेडियम के अलावा कोलार सिक्स लेन बना रही है कंपनी, विज्ञापन जारी करते वक्त ही उजागर हो गया था गड़बड़झाला, लागत से कहीं ज्यादा में चला गया टेंडर, आज जब जमीन पर कार्रवाई करने अमला पहुंचा तो इस कारण लौटना पड़ा बैरंग

Bansal Construction News
कलियासोत नहर केे पास बुलडोजर चलना शुरु तो हुआ लेकिन वह कुछ देर बाद बंद हो गया।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी बंसल कंस्ट्रक्शन पर सरकार काफी मेहरबान है। यह मेहरबानी केवल राज्य सरकार तक ही सीमित नहीं हैं। इस कंपनी पर केंद्र सरकार भी मेहरबान है। बंसल कंस्ट्रक्शन (Bansal Construction News) के पास इस वक्त राजधानी भोपाल में कई प्रोजेक्ट हैं। उसमें चर्चित प्रोजेक्ट रानी कमलापति रेलवे स्टेशन है। हालांकि अभी यह पूरा नहीं हुआ है। इसके बदले में बंसल कंस्ट्रक्शन कमर्शियल कॉम्पलेक्स बंसल वन बनाया है। इसमें ही ​अभी भाजपा दफ्तर भी चल रहा हैं। क्योंकि बंसल कंपनी प्रदेश भाजपा का मुख्यालय भी बना रही है। इस कंपनी के पास कोलार सिक्स लेन रोड बनाने का भी ठेका है। इस कंपनी पर पूरा सिस्टम मेहरबान है। यह बात आज खुलकर उजागर भी हो गई।

इस कारण हो गई अफसरों की बहुत बुरी तरह से किरकिरी

कोलार सिक्स लेन रोड (Kolar Six Lane Road) बनाने का ठेका बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी (Bansal Construction Company) को 2022 में मिला था। तब विज्ञापनों में इसकी लागत 222 करोड़ बताकर पूर्व स्पीकर और भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा (MLA Rameshwar Sharma) ने भारी—भरकम पोस्टर लगाए थे। जबकि इसकी लागत 233 करोड़ रुपए से ज्यादा थी। इस प्रोजेक्ट का उदघाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अक्टूबर, 2022 में किया था। यह तब से लेकर अब तक बनाया जा रहा है। यह प्रोजेक्ट अभी भी कई जगह अधूरा है। इस कारण कई सड़क हादसों में मौत हो चुकी है। यह मुश्किलें बारिश में बहुत ज्यादा बढ़ने वाली है। इधर, इसी प्रोजेक्ट को लेकर क​लियासोत नहर वाले चौराहे पर सड़क चौडी करने के लिए गुरुवार को नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, प्रशासन और पुलिस विभाग का भारी अमला पहुंचा था। यहां निगम का बुलडोजर चलता उससे पहले वहां हंगामा खड़ा हो गया। दरअसल, कारोबारियों का कहना था कि उन्हें दुकान कितनी हटाना है उसका निशाना प्रशासन की तरफ से लगाया ही नहीं गया है। यह सुनने के बाद महिला एसडीएम ने पीडब्ल्यूडी (PWD) के अफसर दुबे को मौके पर बुलाया। दुबे से बातचीत हुई तो वे बोले उस चौराहे को बनाने के लिए चार बार नक्शा बदला गया है। यह सुनने के बाद वहां मौजूद कारोबारियों ने विरोध शुरु कर दिया। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी के एसडीओ दीपक भंडारी (SDO Deepak Bhandari) को मौके पर बुलाया गया। उनके आने के बाद जिस स्थान से कब्जा हटना है उसे चिन्हित करने का काम शुरु करने के लिए एक दिन का समय लिया गया। फिलहाल अ​तिक्रमण हटाने की कार्रवाई रोक दी गई है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bansal Construction News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: युवती से सरेराह छेड़छाड़
Don`t copy text!