भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन, जानिए कैसा रहेगा स्वरूप

Share

दो दिन बाद से लगेगा लॉकडाउन

Bhopal Lock Down
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। कोरोना महामारी के मद्देनजर एक बार फिर लॉकडाउन की वापसी हो गई है। 10 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दो दिन बाद यानि 25 जुलाई से लॉकडाउन लागू होगा। इस दौरान सब्जी बेचने वालों, दूध डेयरी, उद्योग खुले रहेंगे। भोपाल में आने-जाने वालों रोक रहेगी। सरकारी राशन की दुकानें खुली रहेंगी। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपील करते हुए कहा कि दो दिन में जरूरत का सामान खरीद लें। भोपाल आए लोग अपने-अपने शहरों में लौट जाए। 25 जुलाई से लॉकडाउन लागू होगा, मतलब 24 जुलाई की रात 8 बजे के बाद बेवजह घर से बाहर निकलने पर पाबंदी होगी।

राखी में रहेगा लॉकडाउन

25 जुलाई से 5 अगस्त तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है। लिहाजा 3 अगस्त को होने वाली राखी भी लॉकडाउन में ही मनानी पड़ेगी। राजधानी वासियों से गृह मंत्री ने अपील की है कि वे राखी पोस्ट कर दें। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सभी बहने इस बार अपने भाइयों को राखी पोस्ट कर दें। बता दें कि इससे पहले पुराने शहर में 2 दिन का लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया गया था। ई-पास के जरिए भोपाल आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। वहीं छत्तीसगढ़ में भी 14 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

सुनिए क्या कहा गृह मंत्री ने

यह भी पढ़ेंः शॉर्ट एनकाउंटर भोपाल- पुलिस की कहानी अच्छी लगती है सच्ची नहीं लगती

यह भी पढ़ें:   Pragya Thakur ने कहा- गोडसे देशभक्त, बीजेपी बोली- हम सहमत नहीं

आगे सुनिए क्या कहा गृह मंत्री ने

सीएम शिवराज का ट्वीट

भोपाल में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति और नागरिकों के हित को देखते हुए हमने 24 जुलाई रात 8 बजे से 10 दिन तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। इस दौरान फल-सब्ज़ी, दवाई, दूध सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निर्बाध जारी रहेगी। मेरा अनुरोध है कि सभी नियमों का पालन करें, सावधानी बरतें।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

देखिए कोरोना पॉजीटिव मरीजों की धमाचौकड़ी, चिरायु अस्पताल की छत पर नाच रहे

Don`t copy text!