Bhopal Cyber Crime : ट्रांसपोर्ट कंपनी का मैनेजर बनकर सायबर फ्रॉड

Share

Bhopal Cyber Crime : पश्चिम बंगाल से वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के उपकरण पहुंचाने के लिए ऑनलाइन किया था कंपनी ने भुगतान

Bhopal Cyber Crime
भोपाल थाना शाहपुरा फाईल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) सायबर क्राइम से जुड़ी है। अभी तक आपने ओटीपी, एनी डेस्क एप, फेसबुक या लिंक भेजकर सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) के मामले पढ़े होंगे। लेकिन, यह मामला बेहद चौका देने वाला है। शातिर जालसाज ने गुगल में बकायदा फर्जी ट्रांसपोर्ट कंपनी बनाकर यह धोखाधड़ी (Bhopal Cheating Case) की है। इसकी जांच सायबर क्राइम पिछले दो साल से कर रहा था। इस मामले में एफआईआर कंपनी के एचआर हेड ने दर्ज कराई है।

रायपुर पहुंचाना था माल

शाहपुरा थाना पुलिस के अनुसार 2 अगस्त की अपरान्ह सवा चार बजे धारा 420/66—डी (जालसाजी और सूचना प्रौद्योगिकी कानून) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना नवंबर, 2019 से चली आ रही है। शिकायत कमल किशोर विश्वकर्मा (Kamal Kishor Vishwkarma) ने दर्ज कराई है। जिसमें आरोपी विक्रम दत्ता (#Vikram Datta) है। आरोपी ने रायपुर में सामान पहुंचाने के नाम पर 32,640 रुपए लिए थे। पीड़ित एक कंपनी में एचआर हेड है। उसने द क्राइम इंफो (thecrimeinfo.com) से बातचीत में बताया कि आरोपी ने कंपनी का मैनेजर बनकर बातचीत की थी। कंपनी को ट्रांसपोर्टर की आवश्यकता रहती है। इसके लिए ऑनलाइन विज्ञापन जारी किए थे। यह विज्ञापन रायपुर में सामान भेजने के लिए निकाला गया था।

उत्तर प्रदेश के खाते में हुआ भुगतान

Bhopal Cyber Crime
इंटरनेट से संबंधित फ्रॉड केस मामले का सांकेतिक चित्र

कमल किशोर विश्वकर्मा ने बताया कि कंपनी का दफ्तर बावड़िया कला में विष्णु हाईटेक सिटी में हैं। आरोपी विक्रम दत्ता ने अपनी कंपनी से रिलेटेड दस्तावेज भी दिए थे। उसने कुल भाड़ा की आधी रकम पहले मांगी थी। यह रकम पीड़ित कंपनी की तरफ से ऑनलाइन ट्रांसफर किए। इसके बाद उसने कोई फोन ही नहीं उठाया। आरोपी का खाता जहां रकम ट्रांसफर हुई वह ज्ञानेश मिश्रा के नाम पर था। इस संबंध में शिकायत सायबर क्राइम में की गई थी। कंपनी वॉटर ट्रीटमेंट का प्लांट लगाती है। इसी प्लांट का माल पश्चिम बंगाल से रायपुर पहुंचाया जाना था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: हार्डवेयर दुकान का ताला टूटा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!