Bhopal Property Fraud: खनेजा बिल्डर संचालक के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज

Share

Bhopal Property Fraud: कई परिवार से 2013 में फ्लैट की बुकिंग लेकर नहीं बनाई कॉलोनी, पुलिस ने तीन पार्टनरों को बनाया आरोपी

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। पैसा देकर अच्छे मकान के सपनों पर पानी फेरने वाले एक बिल्डर के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है। यह खनेजा बिल्डर्स है। प्रकरण भोपाल (Bhopal Property Fraud) शहर के कोलार रोड थाना पुलिस ने दर्ज किया है। आरोपी संचालकों ने 2013 में कई फ्लैट की बुकिंग राशि ले ली थी। लेकिन, अब तक कॉलोनी नहीं बनाई गई है।

कमिश्नर से की गई थी शिकायत

कोलार (Kolar Road) थाना पुलिस के अनुसार मामला 9 अक्टूबर 2013 से 25 अप्रैल 2024 के बीच का है। जिसकी शिकायत देवेन्द्र कुमार झा (Devendra Kumar Jha) पिता जेपी झा उम्र 58 साल ने थाने में दर्ज कराई है। वह नर्मदापुरम स्थित इटारसी (Itarsi) में रहते हैं। वह रेलवे विभाग (Railway Department) में जॉब करते है। देवेन्द्र कुमार झा ने 2013 में खनेजा बिल्डर (Khaneja Builders) के संचालको अमित खनेजा (Amit Khaneja) , सुमित खनेजा (Sumit Khaneja) और एसके अरोरा (SK Arora) से टू बीएचके फ्लैट का करार किया था। यह कॉलोनी यूनि होम्स (Uni Homes) में बनना थी। जिसके लिए पीड़ित ने 9 अक्टूबर, 2013 के बाद कई किस्त में 25 लाख 67 हजार रुपए का भुगतान कर दिया था। अनुबंध के वक्त ही पीड़ित ने 10 लाख 64 हजार रुपए का एडवांस में भुगतान कर दिया था। इसके बावजूद उसे फ्लैट नहीं मिला। जिसकी शिकायत देवेन्द्र कुमार झा ने कमिश्नर कार्यालय (Commissioner Office) में जाकर की थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 348/24 धारा 419/420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपी का प्रकरण) दर्ज कर लिया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: झांसी गई थी महिला, चोरों ने कर दिया घर साफ
Don`t copy text!