Bhopal News: कमजोर जाली लगाकर चढ़ा दिया था चौदहवीं मंजिल

Share

Bhopal News: स्मार्ट सिटी बनाने तोड़े गए सरकारी कर्मचारियों के लिए तैयार हो रहे भवन की चौदहवीं मंजिल से गिरकर चार महीने पहले मजदूर की हुई थी मौत

Bhopal News
स्मार्ट सिटी भोपाल, सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रस्तावित स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान (CM Shivraj Singh Chauhan) कई अफसरों को आड़े हाथों ले चुके हैं। यहां बनी रोड के हालात किसी से छुपे नहीं हैं। इधर, इस योजना के लिए कई सरकारी कर्मचारियों के भवनों को जमींदोज किया गया था। इसके बदले में स्मार्ट सिटी (Bhopal News) के ही नजदीक हाइराइज बिल्डिंग बनाकर सरकार कर्मचारियों को दे रही है। इसमें से कुछ भवन तैयार हो गए है लेकिन वे अभी आवंटित नहीं हुए है। वहीं कुछ भवनों पर काम अंतिम चरणों पर हैं। जिसको पूरा करने के दौरान चार महीने पहले हादसा हुआ था। जिसकी जांच पुलिस कर रही थी। यह जांच पूरी हो गई है जिसमें कई तकनीकी खाामियां उजागर हुई है। हालांकि यह तब सामने आई जब एक मजदूर की मौत हुई। मतलब साफ है कि ऐसी कई अन्य खामियों को दबाया जाता है।

गुजरात में रहता है सुपरवाइजर

टीटी नगर थाना पुलिस के अनुसार 16 अप्रैल को मर्ग 17/22 दर्ज किया गया था। मामला बजरंगी निषाद पिता मोती कुमार उम्र 30 साल की मौत से जुड़ा था। वह उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर जिले के बेलहर थाना क्षेत्र स्थित जंगल बेलबा गांव का रहने वाला था। बजरंगी निषाद (Bajrangi Nishad) घटना वाले दिन टीटी नगर स्थित पलाश होटल (Palash Hotel) के नजदीक प्रस्तावित स्मार्ट सिटी (Smart City) के संपदा बिल्डिंग की चौदहवीं पर काम कर रहा था। तभी वह असंतुलित हुआ नीचे लगी जाली पर जाकर गिरा। लेकिन, जाली कमजोर थी और वह उसका वजन झेल नहीं पाई। इस कारण वह सीधे चौदहवीं मंजिल से नीचे जाकर गिर गया। जांच के बाद पुलिस ने प्रोजेक्ट के सुपरवाइजर केवल दिनेश रामानी (Dinesh Ramani) को लापरवाही के लिए जिम्मेदार माना। जिसके चलते टीटी नगर पुलिस ने 590/22 धारा 304(ए) (लापरवाही से काम कराने के दौरान हुए हादसे में मौत का मामला) दर्ज कर लिया। मूलतः गुजरात के अमेली जिले में रहने वाले आरोपी केवल दिनेश रामानी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने नोटिस जारी कर दिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: शादी के चार महीने बाद विवाहिता ने फांसी लगाई
Don`t copy text!