MP Scam News: एमपी में सुशासन की सहकारिता विभाग ने खोली कलई

Share

MP Scam News: डबल इंजन सरकार का नगाड़ा बजाने वाले सिस्टम में 24 साल से चल रहा था फर्जीवाड़ा, रेल कर्मचारियों की सोसायटी की आड़ में राशन घोटाला

MP Scam News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। एमपी में डबल इंजन सरकार है। यह सरकार 2004 से लगातार अब तक शासन कर रही है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सवा एक साल के कार्यकाल को छोड़ दे तो अधिकांश समय भाजपा पार्टी की सरकार रही है। केंद्र में नौ साल से भाजपा की सरकार है। उस प्रदेश में सुशासन के क्या हाल है वह सहकारिता विभाग (MP Scam News)  की रिपोर्ट से उजागर हो गया। विभाग ने राशन घोटाला पकड़ा है। बनी बात है इस विषय को लेकर भविष्य में राजनीति होना तय है। जिसमें कई रसूखदार लपेटे में आने वाले है।

इन दो लोगों ने पूरा राशन डकारा

सोसायटी रेल कर्मचारियों के नाम पर बनाई गई थी। लेकिन, समिति के 11 पदाधिकारियों में रेलवे का दूर—दूर तक कोई लेना—देना नहीं था। सोयायटी की दुकान पहले कोच फैक्ट्री में थी। अब यह दामखेड़ा पहुंच गई है। इस संबंध में शिकायत सहकारिता विभाग में अवधपुरी निवासी विरेश तिवारी (Viresh Tiwari) ने की थी। उन्होंने बताया था कि रेलवे कारखाना के कर्मचारियों से समिति के खाते में रकम जमा करने के लिए 100 से पांच सौ रूपए काटे जाते थे। लेकिन, उसका लाभ दूसरे उठा रहे थे। समिति रेलवे कारखाना कर्मचारियों के लिए मिनी सुपर मार्केट बनाने के उद्देश्य से 24 साल पहले खोली गई थी। उस वक्त सदस्यों की संख्या लगभग 1000 हुआ करती थी। अभी हुई पड़ताल में यह संख्या पांच सौ के लगभग पाई गई है। समिति के चुनाव से लेकर कई अन्य विषयों पर गड़बड़ियां पाई गई है। मिनी मार्केट का संचालन अभी दिनेश गुर्जर (DineshGurjar) और महेश गुर्जर (Mahesh Gurjar) कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में इस घोटाले की पुष्टि सहकारिता विभाग के उप अंकेक्षक मुकुंदराव भैंसारे (Mukundrao Bhaisare) ने की है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Scam News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: भारत क्रॉकरी की लिफ्ट सुधारते वक्त हुए हादसे से मौत मामला
Don`t copy text!