Bhopal Property Fraud: दूसरे का प्लाट अपना बताकर किया एग्रीमेंट

Share

Bhopal Property Fraud: 10 लाख रूपए में किया था प्लाट का सौदा, तीन लाख रूपए लेकर चंपत

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सस्ती जमीन के सपने दिखाकर एक स्कूल की महिला कर्मचारी से धोखाधड़ी की गई। यह घटना भोपाल (Bhopal Property Fraud) सिटी के कोलार थाना क्षेत्र की है। इस मामले में दो आरोपी है। प्लॉट का सौदा 10 लाख रूपए में हुआ था। एग्रीमेंट के वक्त आरोपियों ने तीन लाख रूपए ले लिए थे। एग्रीमेंट के बाद सच्चाई सामने आई कि वह प्लॉट उन व्यक्तियों का नहीं है।

ऐसे संपर्क में आए जालसाज

कोलार थाना पुलिस के अनुसार 6 अप्रैल की रात लगभग सवा नौ बजे 278/22 धारा 420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपी) के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी कोलार इलाके में रहने वाले राकेश मिश्रा (Rakesh Mishra) और संतोष यादव है। दोनों प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम करते हैं। शिकायत आम्र विहार निवासी वर्षा गुप्ता पति अखिलेश गुप्ता ने दर्ज कराई है। पीड़िता प्रायवेट स्कूल में टीचर है। उसके पति प्रायवेट दफ्तर में नौकरी करते है। वर्षा गुप्ता ने पुलिस को बताया कि उन्होंने प्लाट खरीदा था। जिसके लिए वह राकेश मिश्रा और संतोष यादव (Santosh Yadav) से संपर्क में आई थी। दोनों ने उन्हें राजहर्ष में एक जमीन दिखाई थी। उस जमीन का सौदा 10 लाख रूपए में तय हुआ था। जमीन का अनुबंध कराने के लिए आरोपी उन्हें बीमाकुंज स्थित नोटरी की दुकान में ले गए। वहां तीन लाख रूपए आरोपियों ने उनसे बयाने के तौर पर लिए। जिसके काफी समय बाद भी जमीन के पेपर पीड़ित परिवार के नाम पर नहीं हुए। जब हकीकत जानने पड़ताल की तो जमीन दूसरे व्यक्ति के नाम पर मिली।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: नेत्रहीन की कुएं में गिरकर मौत

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!