Bhopal Theft News: दाना डालने पहुंचा पड़ोसी तो लगी इस वारदात की भनक

Share

Bhopal Theft News:कोर्ट कचहरी के डर से तीन दिन दर्ज नहीं कराई एफआईआर

Bhopal Theft News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना कर्फ्यू के चलते हर चौराहों पर बल तैनात (Bhopal Theft News) हैं। यह देखने में अच्छी लगती है। लेकिन, गलियों की पेट्रोलिंग कम हो गई है। इसका फायदा चोर उठा रहे हैं। चोरी के ताजा चार मामलों से तो यही पता (MP Theft News) चलता है। एक मामले के पीड़ित ने तो कोर्ट कचहरी में न पढ़ने के डर से तीन दिन तक शिकायत ही दर्ज (Bhopal Stolen News) नहीं कराई।

पड़ोसी को दे गया चाबी

पिपलानी थाना पुलिस ने बताया कि बुधवार—गुरूवार की दरमियानी रात आसरा होम्स स्थित एक मकान का ताला टूटा मिला। शिकायत आरिफ अली (Arif Ali) पिता रियाकत उम्र 32 साल ने दर्ज कराई है। उन्होंने बताया वह एमआर है। मंगलवार को घर में ताला लगाकर ऐशबाग ससुराल चले गए थे। चाबी पड़ोसी हिमांशु मालवीय को दे गए थे। वह घर में रखी मछलियों को सुबह—शाम दाना डालने जाता था। बुधवार को हिमांशु (Himanshu) दाना डालने पहुंचा तो दरवाजे का ताला टूटा था। यह खबर उसने आरिफ को दी। घर से सोने—चांदी के कीमती सामान नगदी गायब थी। पुलिस ने चोरी गए सामान की कीमत 90 हजार रुपए (Piplani Area Theft Case) बताई हैं।

यह भी पढ़ें: इस वर्दी पहने दिल्ली के एसीपी के झांसे में न आना, वरना पूरे परिवार को पड़ेगा पछताना 

ट्रक के बाद कार चोरी

इधर, गुफा  मंदिर कोहेफिजा निवासी सुखवीर सिंह पिता प्रताप उम्र 45 साल ने बताया कि सोमवार दोपहर दो बजे बाम्बे चिल्डर्न अस्पताल के सामने पार्किग में उनकी सियाज कार खड़ी करके रेस्टोरेंट में किसी से मिलने गए थे। शाम छह बजे वापस आकर देखा तो कार नहीं थी। कोर्ट कचहरी के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते थे। इस कारण तीन दिन तक खुद ही कार की तलाशा। ऐसा पुलिस ने दावा किया है। बुधवार रात नौ बजे श्यामला हिल्स थाने में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। सुखवीर प्रॉपट्री डीलिंग का काम करते हैं। चोरी गई कार की कीमत पांच लाख रुपए हैं।

खुली थी दुकान

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम पांच बजे मोहम्मद जावेद पिता मोहम्मद जहीर उम्र 36 साल ने बड़ा बाग पान मसाला दुकान में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। जावेद ने बताया वह 13 अप्रैल की रात दुकान में ताला लगाया था। दूसरे दिन देखने पर ताला टूटा मिला। चोर दुकान में रखा गुटखा, सिगरेट, पान मसाला नगदी पांच हजार समेत करीब नौ हजार का माल ले गए हैं। इधर, निशातपुरा थाने में 75 हजार की चोरी दर्ज हुई है। शिकायत पारस बिहार कॉलोनी निवासी मुकेश यादव ने दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के लिए पुलिस ने नेता जी को घर से निकलने ही नहीं दिया, नजरबंद नेता ने जब कैमरे में बोला तो यह हाल हुआ

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: नगर निगम के सफाई कर्मचारी ने फांसी लगाई

 

Don`t copy text!