Bhopal Theft News: तीन जगहों से हुआ लाखों का माल चोरी

Share

Bhopal Theft News: रिपोर्ट दर्ज करके बता दिया हम सामान को पहचान ही नहीं सकते

Bhopal Theft News
File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Theft News) के तीन थानों में चोरी के मुकदमे दर्ज हुए है। इन मुकदमों में से एक मुकदमा बेहद खास है। दरअसल, पुलिस ने मामला तो दर्ज किया है लेकिन यह भी कह दिया है कि वह सामान बरामद होने पर पहचान नहीं सकती है। इसके अलावा दो घरों में चोरी की वारदात हुई है। किसी भी मामले में पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है।

पिता ने दर्ज कराई एफआईआर

हबीबगंज थाना पुलिस ने बताया कि धारा 457/380 (रात में चोरी) की एक वारदात में मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना 29 जनवरी की शाम 7 बजे की है। जिसकी एफआईआर 1 फरवरी की दोपहर लगभग 12 दर्ज की गई है। घटना सरिता काम्पलेक्स इलाके की है। शिकायत राजेन्द्र कुमार तिवारी पिता नन्हेलाल उम्र 63 साल ने दर्ज कराई है। राजेन्द्र कुमार तिवारी (Rajendra Kumar Tiwari) शिक्षा विभाग से रिटायर है। घर के नजदीक बेटा—बहू भी रहते हैं। चोरी की वारदात बेटे के घर हुई है। बेटा नागपुर (Nagpur) में नौकरी करता है। चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़ा था। चोर घर से गिफ्ट समेत अन्य सामान ले गए हैं। चोरी गई संपत्ति की कीमत पुलिस ने 70 हजार रुपए बताया है।

पहले घर पर थे दूसरे के ताले तोड़े

Bhopal Theft News
File Image

इधर, टीलाजमालपुरा थाना पुलिस ने धारा 457/380 (रात में चोरी) के एक मामले में प्रकरण दर्ज किया है। वारदात 31 जनवरी की दोपहर साढ़े बारह बजे हुई थी। मुकदमा 1 फरवरी की दोपहर लगभग एक बजे दर्ज किया गया है। वारदात वसुंधरा कॉलोनी नई बस्ती के नजदीक हुई है। चोरी की घटना क्षीरसागर रैकवार (Kshirsagar Raikwar) पिता बाबूलाल उम्र 62 साल के घर में हुई है। पीड़ित सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जिनका एयरपोर्ट रोड पर दूसरा मकान है। दोनों मकानों में उनका आना—जाना रहता है। पुलिस ने बताया कि चोरी गई संपत्ति में सोने—चांदी के जेवर, टीवी समेत अन्य सामान गया है। पुलिस ने संपत्ति की कीमत 23 हजार रुपए बताई है। जहांगीराबाद थाना पुलिस ने धारा 379 (खुले स्थान से चोरी) का मामला दर्ज किया है। चोरी की यह घटना 1 फरवरी की शाम लगभग पांच बजे हुई थी। जिसकी रिपोर्ट पुलिस ने रात आठ बजे दर्ज की है।

यह भी पढ़ें:   MP Economic Fraud Case: IPS School संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

प्लॉट से माल गया चोरी

चोरी की वारदात वसुंधरा कॉलोनी के खाली प्लॉट में हुई है। शिकायत जमा खान उर्फ शब्बू (Jama [email protected]) पिता स्वर्गीय ​हजूल उम्र 51 साल ने दर्ज कराई है। जमा खान का प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं। वे अरेरा हिल्स इलाके में रहते हैं। प्लॉट से लोहे की चादर, पाइप समेत अन्य सामान गया है। जिसकी कीमत पुलिस ने नहीं बताई है। इसके अलावा पुलिस ने 379/157बी (खुले स्थान से चोरी और पहचान न आने वाला सामान) का मुकदमा दर्ज हुआ है। चोरी की वारदात जिंसी धर्मकांटा के पीछे हुई है। शिकायत ताबिश अहमद (Tabish Ahmed) ने दर्ज कराई है। चोर कार के पहिए, स्टैपनी, बैटरी समेत अन्य सामान ले गए हैं। ताबिश अहमद ने 2007 मॉडल की कार छह महीने पहले ही खरीदी थी।

Don`t copy text!