MP Political News: आईएएस—आईपीएस ने डेढ़ दशक में सिर्फ बीजेपी देखी: कमलनाथ

Share

MP Political News: चुनाव तक सरकार नशे में हैं, उज्जैन के लिए मैंने क्या किया वह रिकॉर्ड में मौजूद है, राजनीति में दूरदर्शिता की कमी बताकर आम आदमी पार्टी को भी कोसा

MP Political News
कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते अध्यक्ष कमलनाथ

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं के साथ—साथ मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश (MP Political News) की ब्यूरोक्रेसी ने 15 साल सिर्फ भाजपा पार्टी देखी है। उसे कांग्रेस के साथ कार्य करने का ज्यादा अनुभव नहीं मिला। उन्होंने प्रदेश में चलाए गए नशा मुक्ति अभियान पर भी तंज कसा। कमलनाथ ने कहा कि सरकार नशे की हालत में हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए वे कुछ देर भावुक भी हुए। कमलनाथ ने उज्जैन के मकाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम को सरकारी इवेंट बताया। उन्होंने कहा मैंने उज्जैन के लिए जो किया वह रिकॉर्ड में मौजूद हैं।

उनसे मेरा पुराना संपर्क था

जानकारी के अनुसार मप्र में नशे के खिलाफ चल रही ताबड़तोड कार्रवाईयों के बाद हुक्का लाउंज को बंद करा दिया गया है। मप्र सरकार के नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (EX CM Kamalnath) ने तंज कसा है। कमलनाथ ने कहा चुनाव के पहले उन्हें ये सब और नशा याद आता है। वे खुद नशे में हैं अब, जब चुनाव का समय आया है तो इनका नशा थोड़ा दूर हो रहा है। लेकिन चुनाव तक अगले 11 महीने इसी नशे में रहेंगे। नाथ ने कहा हम नहीं चाहते कि आज की नई पीढ़ी शराब से जुडे़। उसके लिए जो रणनीति मप्र के हित में क्या है इसके लिए मैं एक समिति बनाउंगा ताकि उसमें सब अपनी बात रख सकें। कमलनाथ ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर कहा उनसे मेरा पुराना संपर्क था। जब वे यूपी के सीएम थे। तब मैं उनसे कहता था कि मुझे छिंदवाड़ा जाना है तो वे मुझे अपना जहाज दे देते थे। बहुत पुराने निकट संबंध थे। मैं उन्हें केवल एक राजनीतिक व्यक्ति नहीं बल्कि समाजसेवक मानता हूं। उनसे मैंने बहुत कुछ सीखा है। मैं जब संसदीय कार्यमंत्री था तो हर हफ्ते में तीन-चार बार शाम को उनके साथ बैठता था। आज वो हमारे बीच नहीं रहे सबका समय आता है कि लेकिन ये स्वीकार करना बहुत कठिन होता है।

हर चीज का श्रेय लेना चाहती है भाजपा

MP Political News
पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

विधायकों के मामले पर जांच समिति गोविन्द सिंह (Govind Singh) की अध्यक्षता में बनाई है वो अपनी रिपोर्ट देंगे उसे अनुशासन समिति को भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है कि सागर जीआरपी ने कांग्रेस के दो विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और सुनील सराफ के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस विषय पर कमलनाथ (MP Political News) ने कहा कि सब दशहरे में लगे थे। उज्जैन महाकाल कॉरिडोर के कार्यक्रम को लेकर कमलनाथ ने कहा ये ईवेंट का सरकारी कार्यक्रम है। मैंने जो महाकाल के लिए किया था वो रिकॉर्ड पर है। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। ये हर चीज का श्रेय लेना चाहते हैं। अब तक उन्होंने ये नहीं कहा कि जो कर्जा माफ हुआ वो हमने किया। जनता सब समझ रही है और इन्हें जवाब देगी। ये बौखलाए हुए हैं इसलिए कभी प्रधानमंत्री को बुलाओ, धार्मिक कार्यक्रम करो। इन सब भावनाओं से कुछ नहीं होता। जब मैं सीएम था तब मैंने श्री लंका के प्रतिनिधियों से मीटिंग कर मंदिर बनाने का स्थान तय किया था। इसी बात का मुझे दुख है कि जो हमने शुरुआत की थी उसे हम पूरा नहीं कर पाए।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Eye: कैमरा आपका पर निगरानी करेगी पुलिस

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Political News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!