Farmer Suicide Case: कर्ज और बर्बाद फसल देख किसान ने जान दी

Share

Farmer Suicide Case: छह एकड़ जमीन में दूसरी बार खराब हो गई थी फसल

Farmer Suicide Case
सांकेतिक चित्र

देवास। प्रदेश में किसान इस वक्त खुश नहीं चल रहे है। बाजार में मांग कम है। इसलिए फसल की वास्तविक कीमत भी नहीं मिल पा रही है। नतीजतन किसान आत्महत्या (Farmer Suicide Case) जैसे कदम उठा रहे है। ताजा मामला मध्य प्रदेश (MP Crime News) के देवास (Dewas Crime News) जिले से सामने आया है। यहां एक किसान ने फसल को बर्बाद होते देखने के बाद आत्महत्या (Madhya Pradesh Farmer Suicide) का फैसला ले लिया।

बेटा बोला अभी कर्जदारों का पता चलना बाकी

घटना देवास जिले के खातेगांव इलाके की है। यहां पिपल्या नानकार गांव में किसान ने आत्महत्या कर ली। किसान की पहचान लक्ष्मण सिंह चौहान (Laxman Singh Chouhan) उम्र 56 साल के रुप में हुई है। लक्ष्मण के बेटे शिवराज (Shivraj) ने मीडिया को दिए बयान में बताया कि पिछली फसल भी चौपट हो गई थी। पिता ने कर्ज लेकर इस बार फसल लगाई थी। इस बार हुई फसल भी बर्बाद हो गई थी। इस कारण पिता परेशान चल रहे थे। बेटे ने दावा किया है कि अभी कितना कर्ज परिवार पर है यह अभी पता चलना बाकी है।

कई स्थानों पर फसल खराब

प्रदेश में अतिवर्षा के चलते फसल चौपट हो गई है। बाजार में कोरोना महामारी के चलते मांग कम है और उधर फसल भी कई जगह खराब हो गई है। विदिशा में एक किसान को अपनी नौ एकड़ में लगाई सोयाबीन की फसल को मवेशी के लिए चरने के लिए देना पड़ा। यह खेत किसान खिलान सिंह (Farmer Khilan Singh) का था। ऐसा नहीं है कि फसल केवल खिलान सिंह की खराब हुई है। इलाके में सलैया, खामखेड़ा, बामोरा, सांकलखेड़ा समेत कई अन्य गांव में फसल चौपट हो गई है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: पुरानी रंजिश पर छोटे भाई पर हमला

यह भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में मौजूदा मुख्यमंत्री ने इस तरह से रैली निकालकर तब ऐसा जताया था विरोध पर अब है खामोश

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!