Bhopal News: ब्रांड की सेल गिरी तो उजागर हुआ फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal News: यदि आप गृहिणी है तो यह खबर आपकी सेहत से जुड़ी है, कानपुर की कंपनी को हो रहा था नुकसान, एक लाख रूपए से अधिक कीमती नकली घड़ी डिटर्जेंट पाउडर हुआ बरामद

Bhopal News
नकली वाशिंग पाउडर के साथ कार्यवाही करने वाली पुलिस की टीम।

भोपाल। घड़ी डिटर्जेंंट पाउडर, इसे कौन नहीं जानता। मध्यमवर्गीय परिवार के बीच चर्चित वॉशिंग पाउडर से जुड़ी यह खबर है। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के निशातपुरा इलाके की है। यहां पुलिस ने करीब एक लाख रूपए का नकली डिटर्जेंट पाउडर बरामद किया है। इसकी शिकायत वास्तविक कंपनी की तरफ से दर्ज कराई गई है। कंपनी को यह बात तब पता चली जब उनकी भोपाल शहर में अचानक सेल गिरना शुरू हुई। कंपनी ने पड़ताल के लिए अपने कर्मचारियों को भोपाल भेजा था।

पुलिस के पास ऐसे पहुंची थी नकली माल होने की सूचना

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार इस मामले में 21 अप्रैल की रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे 331/23 धारा 420/63/65/103/104 (जालसाजी और कॉपीराइट कानून के उल्लंघन) की कार्रवाई की है। निशातपुरा में स्थित करोद चौराहे पर नकली घड़ी डिटर्जेंट पाउडर (Ghadi Washing Powder) की बड़ी मात्रा में पकड़ाया है। शिकायत कंपनी के फजलगंज कानपूर यूपी के मैनेजर बृजेश पांडेय (Brajesh Pandey) ने दर्ज कराई है। वे 21 अप्रैल को अपने अधिकारियों के साथ थाना निशातपुरा पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि वे असली घड़ी डिटर्जेंट पाउडर कंपनी में कार्यरत है। उनकी कंपनी का डुप्लीकेट डिटर्जेंट पाउडर भोपाल में बेचा जा रहा है। उसकी एक खेप थाना निशातपुरा अंतर्गत करोद चौराहे पर आने वाली है। एसीपी रिचा जैन (ACP Richa Jain) ने बताया कि टीआई रूपेश दुबे (TI Rupesh Dubey) के मार्गदर्शन में वरिष्ठ सब इंस्पेक्टर दिनेश सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक सुंदर राजपूत, सैनिक बहादुर सिंह के साथ टीम पड़ताल के लिए रवाना की गई।

यह है आरोपी जो पकड़ में आए

इस मामले में आरोपी डीआईजी बंगला (DIG Banglow) संत कंवर नगर निवासी अशोक, निशातपुरा निवासी जितेंद्र, मंडीदीप निवासी शिवमणि (Shivmani) और विनय अग्रवाल (Vinay Agrawal) को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने एक ई रिक्शा व ऑटो में नकली डिटर्जेंट घड़ी पाउडर (Bhopal News) लोड कर रखा था। कानपुर आरएसपीएल (RSPL) घड़ी डिटर्जेंट पाउडर बनाने वाली कंपनी के तरफ से एजीएम मनोज कुमार सिंह, मैनेजर बृजेश पांडे, फील्ड ऑफिसर विजय प्रताप सिंह और जितेंद्र सिंह की टीम 4—5 दिन पहले भोपाल आ गई थी। आरोपी नकली घड़ी डिटर्जेंट मंडीदीप (Mandideep) स्थित एक फैक्ट्री में बनाते थे। यहां से उसकी सप्लाई की जाती थी। नकली डिटर्जेंट पाउडर बनाने वाली फैक्ट्री में पहुंचकर 47 बोरियां जब्त की गई है। जिसके भीतर एक किलो वजनी 1500 पैकेट बरामद हुए है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: सड़ी हालत में कुएं के भीतर मिली महिला की लाश
Don`t copy text!