Bhopal Cyber Crime: सेना के अफसर बनकर सेल्स मैनेजर के साथ धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Crime: सात महीने पहले सायबर क्राइम में की गई थी शिकायत, अब दर्ज हुई थाने में एफआईआर

Bhopal Cyber Crime
QR Code OTP Fraud File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधनी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) सायबर क्राइम से संबंधित है। इसकी शिकायत सात महीने पहले सायबर सेल में की गई थी। जिसकी एफआईआर अब पिपलानी थाने में दर्ज हुई है। आरोपी ने सेना के अफसर बनकर एक इंश्योरेंस कंपनी के सेल्स मैनेजर के खाते से रकम निकाली थी। ऐसा करने के लिए उसने एक क्यूआर कोड भेजा था।

फोनपे पर भेजी लिंक

मनीष पाल सिंह सिसोदिया (Manish Pal Singh Sisodia) ने द क्राइम इंफो से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी कंपनी में हर्षित नाम का एजेंट है। उसके पास अरुण मित्तल नाम के एक व्यक्ति ने संपर्क किया था। वह पॉलिसी लेना चाह रहा था। जिसको भरकर हर्षित को फॉरवर्ड किया था। लेकिन, जब भुगतान की बारी आई तो अरुण मित्तल (Arun Mittal) ने फोन उसको लगाया। उसने कहा कि उसका जो नंबर बैंक में अटैच है वह सपोर्ट नहीं कर रहा है। इसलिए गुगल—पे, फोनपे या फिर पेटीएम में वह रकम भेज देगा। इसके लिए उसने एक क्यूआर कोड के जरिए एक रुपए भेजने पर उसको एक्सेप्ट करने के लिए बोला था। ऐसा करते ही उसके खाते से 20 हजार रुपए निकल गए। इस बात की शिकायत उन्होंने दिसंबर, 2020 में सायबर क्राइम में की थी।

बातों में उलझाकर वारदात

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

शिकायत की जांच के बाद पिपलानी थाने में 30 जून को पुलिस ने धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया। शिकायत मनीष पाल सिंह सिसोदिया पिता महिपाल सिंह सिसोदिया उम्र 53 साल ने दर्ज कराई है। वे आनंद नगर स्थित छत्रसाल नगर फेज—2 में रहते हैं। सिसोदिया स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी (Star Health Insurance Company) में सीनियर सेल्स मैनेजर है। पुलिस का कहना है कि मोबाइल पर बातचीत करने वाले व्यक्ति ने सेना का अफसर बताया था। इस कारण सिसोदिया ने भरोसा जताकर बातचीत कर ली थी। जब वह फर्जीवाड़ा कर रहा था। उस वक्त उसने जबरन बातों में उलझा भी रखा था। वारदात के तुरंत बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर लिया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft: लॉक डाउन में दो मकानों में चोरों ने लगाई सेंध

यह भी पढ़ें: देशभर के बलराम पर कोहराम मचाने वाली पार्टियां इन किसानों की समस्याओं पर खामोश आखिर क्यों खामोश है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!