Bhopal News: प्रतिबंधित दो हजार रुपए के नकली नोट थाने पहुंचाए गए

Share

Bhopal News: बैंकों के जरिए भारतीय रिजर्व मुख्यालय में पहुंचे थे, नोडल थाना होने के चलते प्रकरण हुआ दर्ज

Bhopal News
एमपी नगर थाना, जिला भोपाल — फाइल फोटो

भोपाल। नोटबंदी के बाद शुरु हुए दो हजार रुपए के नोट पिछले दिनों बंद कर दिए गए थे। यह जब बंद हुए तो उन्हें बैंक में लोग जमा कर रहे थे। उसी दौरान कई नकली नोट भी बैंक में पहुंचे। यहां से चलकर वह भारतीय रिजर्व बैंक (RBI ) में आ गए। अब रिजर्व बैंक ने इस संबंध में भोपाल (Bhopal News) शहर के एमपी नगर थाने में प्रकरण दर्ज कराया है।

इतनी मात्रा में पहुंचे थे नकली नोट

एमपी नगर (MP Nagar) थाना पुलिस के अनुसार अधिकांश नोट विदिशा (Vidisha) में स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में पहुंचे थे। इन नोटों की संख्या आठ है। जिन्हें एकत्र करने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) की तरफ से लिखित में शिकायत दर्ज कराई गई। यह शिकायत प्रबंधक नेहा सिंह (Neha Singh) की तरफ से दर्ज कराई गई है। मामले की जांच सब इंस्पेक्टर अजीम शेर खान (SI Azim Sher Khan) कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरबीआई भोपाल को यह नोट 1 मई 2024 से 31 मई 2024 के बीच मिले हैं। नकली नोट के मामले में विदिशा की भारतीय स्टेट बैंक को आरबीआई की तरफ से पैनाल्टी भी लगाई गई है। पुलिस ने 240/24 धारा 489—ए/489—इ के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। यह प्रकरण 26 जून की सुबह साढ़े ग्यारह बजे दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: ओटम कोचिंग के बाहर छात्रा से छेड़छाड़

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!