Bhopal Road Mishap: मां से आखिरी मुलाकात, जिंदगी भर रहेगी

Share

Bhopal Road Mishap:  सड़क दुर्घटनाओं में हुई तीन मौत के मामलों में एफआईआर अब हुई दर्ज

Bhopal Road Mishap
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मां को जिंदगी भर अपने बेटे की वह आखिरी मुलाकात की टीस रहेगी। मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई एक सड़क दुर्घटना से जुड़ा है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है। वह आखिरी समय में मां से मुलाकात करके अपने घर जा रहा था। इधर, पुलिस ने तीन अन्य सड़क दुर्घटनाओं में हुई मौत के मामले में अब एफआईआर दर्ज की है।

शहर में रहती थी मां

ईटखेड़ी थाना पुलिस ने बताया कि रोहित कुमार माथुर (Rohit Kumar Mathur) पिता महेश माथुर उम्र 35 साल की मौत हुई हैं। जांच अधिकारी उमा शंकर शर्मा (Uma Shankar Sharma) ने बताया कि रोहित माथुर मूलतः ग्राम सेउ थाना नटेरन जिला विदिशा (Vidisha) का रहने वाला था। गुरूवार को छोला मंदिर थाना क्षेत्र में रोहित मां से मिलकर वापस लौट रहा था। गुरूवार शाम छह बजे लांबाखेड़ा बायपास ब्रिज पर सामने से आती ओमनी कार चालक ने रोहित की बाइक को टक्कर मार दी। गंभीर हालत में रोहित कुमार माथुर (Rohit Kumar Mathur) को आधार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दुर्घटना में कार सवार भी जख्मी है। जिन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। रात साढ़े आठ बजे डॉक्टरों ने रोहित को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ धारा 304ए (लापरवाही से वाहन चलाकर हुई टक्कर में मौत) का मामला दर्ज किया है।

दीपाली पर लौटा था घर

मिसरोद थाना पुलिस ने बताया कि राहुल गर्ग (Rahul Garg) पिता देवकी नंदन गर्ग उम्र 28 साल की मौत हुई हैं। जांच अधिकारी ने बताया राहुल गर्ग इंडस टाउन आईडियल कैंपस का रहने वाला था। राहुल उसके बड़े भाई के साथ पूना में प्रायवेट जॉब करता था। दोनों भाई पिछले महीने दीपावली पर भोपाल आए थे। राहुल बाइक से 18 नवंबर की रात आठ बजे दोस्तों से मिलकर घर लौट रहा था। तभी कान्हा फन सिटी के सामने से आती बाइक चालक से वह टकरा गया। टक्कर की वजह से राहुल की बाइक का बैलेेंस बिगड़ गया। वह सीधे डिवाईडर से टकरा गई थी। आसपास के लोगों ने राहुल को नोबल अस्पताल (Nobal Hospital) पहुंचाया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: पति ने दोस्त को पार्टी के लिए घर बुलाया, पत्नी आ गई

दर—दर भटके थे परिजन

Bhopal Road Mishap
सांकेतिक चित्र

जांच अधिकारी ने बताया नोबल अस्पताल में राहुल को भर्ती करने से मना कर दिया था। डॉक्टरों ने उसे निरामय अस्पताल (Niramaya Hospital) जाने की सलाह दी थी। निरामय अस्तपाल में कुछ दिन इलाज चलने के बाद उसे एम्स अस्पताल (AIIMS Hospital) भेज दिया गया था। वहां इलाज के दौरान 22 नवंबर को डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मिसरोद थाना पुलिस ने शव पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया था। बेटे की मौत से परिवार शोकाकुल था। इसलिए परिजनों के बयान नहीं हो सके। बयान के बाद आरोपी बाइक चालक के लिखाफ धारा 304ए (लापरवाही से वाहन चलाकर हुई टक्कर में मौत) का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी ने शहर में इतने लोगों को दिया था धोखा

सड़क पार करते वक्त हुआ हादसा

हबीबगंज थाना पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिसकी सूचना आशीर्वाद दुबे (Ashirwad Dubey) पिता सुभाष उम्र 18 साल ने गुरूवार शाम साढ़े पांच बजे दर्ज कराई है। उसने बताया कि वह तुलसी नगर कल्याणी हॉस्टल के पास रहता है। चार दिन पहले 8 दिसंबर की शाम साढ़े चार बजे वह बहन के साथ जेपी अस्पताल सांची पार्लर के नजदीक घुम रहा था। तभी सड़क पार कर रही एक बुजुर्ग महिला को कार चालक ने टक्कर मार दी। घायल महिला को उसने जेपी अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे हमीदिया अस्पताल भेजा गया। महिला की मौत के बाद पुलिस ने कार चालक के लिखफ 304-ए (लापरवाही से वाहन चलाकर हुई टक्कर में मौत) का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: तीन व्यक्तियों ने लगाई फांसी

बस ने मारी थी टक्कर

महिला की पहचान आशा बाई (Asha Bai) के रुप में हुई है। इधर, बैरसिया थाना पुलिस ने बताया ग्राम रमगढ़ा के पास बाइक से जा रहे राजू पाल (Raju Pal) और उसकी पत्नी मिंटी पाल को बस चालक ने 1 दिसंबर की सुबह टक्कर मार दी थी। राजू को लोगों ने हमीदिया अस्पताल भिजवाया था। जहां इलाज के दौरान उसकी दोपहर साढ़े बाहरह बजे मौत हो गई थी। पुलिस ने जांच के बाद बस चालक के खिलाफ 304-ए (लापरवाही से वाहन चलाकर हुई टक्कर में मौत) का मामला दर्ज किया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!