मध्यप्रदेश में सियासी मुद्दा बनेंगी दुष्कर्म की घटनाएं, सड़क पर उतरेगी कांग्रेस

Share

5 अक्टूबर को बड़े आंदोलन की तैयारी

MP Congress
कमलनाथ, अध्यक्ष, कांग्रेस मध्यप्रदेश, फाइल फोटो

भोपाल। (Bhopal) उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में हुई घटना से देशभर में गुस्सा है। यहीं वजह है कि हैवानियत, लापरवाही और निर्दयता से भरी इस घटना पर सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस लगातार योगी सरकार को घेर रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी बार-बार पीड़ित परिवार से मिलने की कोशिशें कर रहे है। हाथरस सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार बैकफुट पर है। बीतें कुछ दिनों में मध्यप्रदेश में भी गैंगरेप (MP Gang Rape Case) की घटनाएं सामने आई है। लिहाजा कांग्रेस प्रदेश में हुई घटनाओं के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करने की तैयारी कर रही है। जिसका फायदा कांग्रेस (MP Congress) को उपचुनाव में मिल सकता है।

जिला मुख्यालयों पर धरना

Kamalnath
कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री, फाइल फोटो

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर भाजपा राज में बहन-बेटियों के साथ बढ़ रही दरिंदगी, दुष्कर्म गैंग रेप व हत्याओं की घटनाओं के विरोध में 5 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कांग्रेस मौन धरना-प्रदर्शन कर भाजपा सरकार के प्रति विरोध प्रदर्शित करेगी और इन घटनाआंे से जुड़े दोषियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाये जाने की सरकार से मांग करेगी।

यहां हुई घटनाएं

Khargone Gang Rape
सांकेतिक चित्र

कमलनाथ ने कहा कि एक तरफ भाजपा “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ “ का बढ़-चढ़ कर नारा देती है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा शासित राज्यों में ही आज बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं। चाहे यूपी के हाथरस की घटना हो या मध्यप्रदेश के खरगोन, सतना, जबलपुर , खंडवा , सिवनी , कटनी या नरसिंहपुर की घटना हो , आज हमारी बहन-बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें:   Extortion : पैसा निकालने के लिए पहले बेटे का अपहरण फिर डकैती कराने का लगाया आरोप

नरसिंहपुर केस बनेगा मुद्दा

Balrampur Gang Rape
सांकेतिक चित्र

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में बहन-बेटियों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं। पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिल रहा है, थानों में पीड़िता और उसके परिवार की कोई सुनवाई नहीं हो रही है , यहां तक कि उनकी रिपार्ट तक दर्ज नहीं की जा रही है, उल्टा उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है , उन्हें मौत के घाट उतारा जा रहा है।मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार में अपराधियों के हौसले निरंतर बुलंद होते जा रहे हैं।

मौन धरना देगी कांग्रेस

MP By Electionइन सभी घटनाओं के विरोध में, बहन-बेटियों की सुरक्षा व उन्हें न्याय दिलाने की मांग को लेकर नींद में सोई मप्र की शिवराज सरकार व उप्र की योगी सरकार को जगाने और दोषियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करने की माँग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पर कांग्रेस जन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर 5 अक्टूबर, सोमवार को गांधी प्रतिमा- डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष मौन धरना-प्रदर्शन देंगे।

यह भी पढ़ेंः भाई के सामने 15 साल की लड़की को उठाकर ले गए दरिंदें, तीन ने किया सामूहिक दुष्कर्म

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!