पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम पर बोले कमलनाथ- ‘महंगाई डायन खाय जात है’

Share

किसानों के मुद्दे पर भी शिवराज सरकार पर कसा तंज

Kamalnath
कमलनाथ, अध्यक्ष, कांग्रेस मध्यप्रदेश, फाइल फोटो

भोपाल। (Bhopal) एक महीने में दो बार बढ़े रसोई गैस के दाम पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। घरेलू गैस सिलेंडर के कीमतों में 100 रुपए का इजाफा हुआ। जिसे लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। मध्यप्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) का बयान भी सामने आया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि- पेट्रोल- डीज़ल की आसमान छूती क़ीमतों के बाद अब रसोई गैस सिलेंडर के दामो में 100 रुपये की वृद्धि , सब्सिडी का भी पता नहीं ? महंगाई डायन खाय जात है… अबकि बार – महंगाई बढ़ाने वाली भाजपा सरकार…

कुणाल चौधरी का ट्वीट

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि- एक महीने में दो बार गैस के दाम बढ़ चुके हैं। आमतौर पर कम्पनियाँ महीने की पहली तारीख को रसोई गैस के दामों में संशोधन करती हैं पर इस बार बिना कोई जानकारी दिए ही गृहणियों को ये झटका दिया गया है। महामारी में महँगाई का बोझ, भाजपा सरकार की ओछी सोच।

किसान विरोधी है प्रदेश सरकार- कमलनाथ

देशभर में किसानों के मुद्दे पर बात हो रही है। दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन कर रहे है। दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार किसानों को कृषि बिलों के फायदे गिना रही है। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर तंज करते हुए कहा कि- शिवराज जी की किसानो के लिये पिछले 17 वर्षों से की गयी घोषणाओं का हिसाब लगाया जाये तो उस हिसाब से हमारे प्रदेश का किसान आज देश में सबसे समृद्ध किसान होना चाहिये लेकिन मध्यप्रदेश की स्थिति तो उसके विपरीत है।

यह भी पढ़ें:   Indore Double Murder : माता-पिता की हत्या की साजिश रचने वाली नाबालिग, प्रेमी के साथ पकड़ाई

‘आज प्रदेश का किसान क़र्ज़ के दलदल में फँसा होकर सबसे ज़्यादा आत्महत्या करता है , प्रदेश में खेती घाटे का धंधा बन चुकी है। इसी से शिवराज जी की किसानो को लेकर की जाने वाली हवा-हवाई घोषणाओं की हक़ीक़त व सच्चाई समझी जा सकती है ? ‘

कांग्रेस करेगी उपवास

प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर पेट्रोल- डीज़ल की मूल्यवृद्धि , रसोई गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि , किसान विरोधी काले क़ानूनों के विरोध में , किसानो के समर्थन में , भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियो के विरोध में पूरे प्रदेश में कांग्रेस 19 दिसंबर को विरोध दिवस मनायेगी। उस दिन कांग्रेसजन उपवास रखेंगे।

यह भी पढ़ेंः दुष्कर्म के बाद कॉलेज छात्रा को पांचवे माले से फेंका

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!