विधानसभा घेराव करेगी कांग्रेस, भाजपा बोली- नौटंकी करना बंद करें

Share

ट्रैक्टरों पर सवार होकर विधानसभा पहुंचेंगे विधायक

Farmers Protestभोपाल। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के समर्थन में मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस विधानसभा का घेराव करेगी। कांग्रेस के सभी 95 विधायक इस प्रदर्शन में नजर आएंगे। ट्रैक्टरों पर सवार होकर विधायक विधानसभा पहुंचेंगे। 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस भी है। लिहाजा इस दिन कांग्रेस ने बड़े प्रदर्शन की तैयारी की है। प्रदर्शन की रूप रेखा की जिम्मेदारी पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी को दी गई है।

स्थापना दिवस के अवसर पर सभी विधायकों को 28 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचने को कहा गया है। विधानसभा घेराव के लिए निकाले जाने वाली रैली की शुरुआत भी पीसीसी से ही होगी। यहीं से विधायक ट्रैक्टरों पर सवार होकर निकलेंगे। कांग्रेस का ये विरोध प्रदर्शन मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों और महंगाई के खिलाफ है। जानकारी के मुताबिक नए कानून के तहत शिवराज सरकार मंडी एक्ट लागू करने की तैयारी में है। जिसके तहत प्रदेश में प्रायवेट मंडी भी खुल सकेगी।

भाजपा का कटाक्ष

कांग्रेस के विधानसभा घेराव पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि किसानों के लिए कमलनाथ ट्रैक्टर पर बैठने की बात कर रहे हैं जो मुख्यमंत्री रहते कभी किसी किसान के खेत में नहीं गए। राहुल गांधी तो किसान आंदोलन में ट्रैक्टर पर सोफा लगवाकर बैठे नजर आए थे। कांग्रेस नौटंकी करना बंद कर ये बताए कि उसने किसानों की उन्नति के लिए क्या किया?

यह भी पढ़ें:   कमलनाथ का दावा, लहराएगा कांग्रेस का परचम

यह भी पढ़ेंः जिला अस्पताल के 21 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!