Aadi Shakti Ashram News: आश्रम की साध्वी के साथ 25 लाख रूपए की धोखाधड़ी

Share

Aadi Shakti Ashram News: सिटी अस्पताल में मैनेजर बताकर संचालिका का भरोसा जीता, ऋषिकेश में तीन एकड़ जमीन दिलाने के सपने दिखाए थे

Aadi Shakti  Ashram News
रातीबड़ थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। सिटी अस्पताल (City hospital) के कथित मैनेजर ने एक आश्रम की संचालिका और साध्वी शिवांगी सिंह के साथ 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। यह फर्जीवाड़ा आरोपी ने ऋषिकेश में तीन एकड़ जमीन दिलाने के नाम पर किया। घटना भोपाल सिटी (Aadi Shakti Ashram News) के रातीबड़ स्थित मेंडोरी गांव की हैं। आरोपी ने जिस जमीन का अनुबंध किया था वह किसी ओर की थी। उसको अनुबंध की खबर भी नहीं थी। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में एक ही आरोपी बनाया है।

उत्तराखंड़ का बताकर दिया झांसा

मामला आश्रम और उसकी संचालिका से जुड़ा है। बेहद इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच रातीबड़ थाने के प्रभारी सुधेश तिवारी (TI Sudhesh Tiwari) स्वयं कर रहे हैं। रातीबड़ थाना पुलिस ने 3 मई की रात लगभग 11 बजे 208/22 धारा 420 (जालसाजी) का मुकदमा दर्ज किया है। घटना स्थल केरवा रोड स्थित मेंडोरी गांव के आदि शक्ति आश्रम की है। जिसकी शिकायत शिवांगी सिंह (Shivangi Singh) ने दर्ज कराई। शुरुआती जांच में आरोपी विजय लिखी को बनाया गया है। पीड़िता 35 वर्षीय साध्वी शिवांगी सिंह हैं। वे आदि शक्ति आश्रम का संचालन करती हैं। आध्यात्मिक प्रवचन सुनने आरोपी विजय लिखी आता—जाता था। उसने मूलत: उत्तराखंड का ही रहने वाला बताया था। शिवांगी सिंह ने हरिद्वार व ऋषिकेश में आश्रम के लिए जमीन खरीदने की मंशा उससे जाहिर की थी। हालांकि सिटी अस्पताल ने विजय लिखी नाम के किसी व्यक्ति के मैनेजर होने से इंकार कर दिया है।

असली मालिक था बेखबर

Aadi Shakti Ashram News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

विजय लिखी (Vijay Likhi) ने उन्हें ऋषिकेश में एक करोड़ रुपए एकड़ के हिसाब से तीन एकड़ जमीन आश्रम के लिए दिखाई। शिवांगी सिंह को जमीन पसंद आई। जिसके बाद सौदा विजय लिखी ने स्वयं कर लिया। उसने जमीन अपने आधिपत्य में होने का दावा किया था। तीन करोड़ की जमीन खरीदने के लिए अनुबंध करते समय शिवांगी सिंह ने 25 लाख रुपए विजय लिखी को दिए। इसके बाद जब रजिस्ट्री कराने की बारी आई तो उसने मिलना बंद कर दिया। पड़ताल हुई तो पता चला कि विजय लिखी ने जिस जमीन को अपना बताकर अनुबंध किया वह हरेंद्र पाल सिंह (Harendra Pal Singh) की है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: जेसीबी में दबकर मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Aadi Shakti Ashram News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!