MP Railway News: शाने भोपाल एक्सप्रेस में मची भगदड़

Share

MP Railway News: वंदे भारत पर फोकस रेलवे महकमे को दूसरी सुपर फास्ट ट्रेनों की नहीं रहती सुध, डीआरएम रंजन यादव ने नहीं दी कोई ठोस प्रतिक्रिया, आधी रात घंटों रेलवे यात्री होते रहे थे परेशान

MP Railway News
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल। एमपी समेत कई राज्यों में वंदे भारत ट्रेन दौड़ रही है। हालांकि अत्याधिक किराए के कारण कई रूट पर इन ट्रेनों को यात्री नहीं मिल पा रहे। बिलासपुर—नागपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस बंद हो चुकी है। दूसरी तरफ भोपाल से इंदौर और जबलपुर के लिए चलाई गई वंदे भारत एक्सप्रेस (MP Railway News)  को यात्री न मिलने के कारण उसके स्टेशन बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इस हाईटेक मार्केटिंग वाली ट्रेन के लिए पूरा रेलवे सिस्टम को झोंक दिया गया है। नतीजतन, दूसरी सुपर फास्ट ट्रेनों की सुध लेने का ख्याल ही रेलवे अधिकारियों को नहीं है। ताजा मामला भोपाल से चलने वाली शाने भोपाल एक्सप्रेस  से जुड़ा है। जिसकी घटना को लेकर रेलवे का कोई अधिकारी सामने नहीं आया। यह घटना आगरा और मथुरा रेलवे स्टेशन के बीच हुई थी।

अगर यह वंदे भारत में होता तो टूट पड़ता पूरा मीडिया

सभी सामान्य नागरिकों के दिमाग में चमचमाती वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन का सपना बैठा दिया गया है। हर कोई उसमें एक बार सफर करना चाहता है। लेकिन, जिन्होंने सफर किया वह उसे महंगा बताकर अगली बार यात्रा से किनारा कर रहा है। इन कारणों से दूसरी सुपर फास्ट ट्रेन में अब परेशानी सामने आने लगी है। दरअसल, 5 जुलाई की रात को शाने भोपाल एक्सप्रेस (Shane Bhopal Express) की एस—2 कोच में धुंआ उठा। जिसके बाद एक—एक करके पूरे कोच खाली होने लगे। धुंआ उठने की खबर कोच में समोसे बेच रहे वेंडर ने दी थी। यह पूरी ट्रेन में ऐसी फैलती चली गई कि एस—2 से लेकर एस—4 केे यात्री एस—5 में जमा हो गए। पूरी ट्रेन के एक यात्री एक ही कोच में एक—दूसरे पर चढ़—चढ़कर जान बचाने का प्रयास करने लगा। इस अफरातफरी को लेकर आगरा डीआरएम रंजन यादव (DRM Ranjan Yadav) से प्रतिक्रिया के लिए प्रयास किया गया। लेकिन, कई संदेशों और फोन के बावजूद उन्होंने जवाब नहीं दिया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Railway News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: सड़क दुर्घटनाओं में दो व्यक्तियों की मौत
Don`t copy text!