Social Media Crime: दोस्त बनकर पैसे मांगे, वापस मांगे तो पत्नी की फर्जी फेसबुक आईडी बना दी

Share

Social Media Crime: दोस्तों और रिश्तेदारों को कर दिए थे अश्लील सामग्री टैग

Bhopal News
कोलार थाना—फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सोशल मीडिया (Social Media Crime) के जरिए हुए एक मामले से जुड़ी है। पीड़ित जिसकी दोस्ती फेसबुक में एक महिला से हुई थी। उसने कुछ दिन बाद आर्थिक मदद मांगी। फिर वह रकम मांगी गई तो उसको बदनाम करने की धमकी दी गई। इतना ही नहीं उसके पत्नी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड कर दी गई।

रिश्तेदारों से पता चला फर्जीवाड़ा
कोलार थाना पुलिस के अनुसार 27 जुलाई की दोपहर लगभग पौने दो बजे धारा 67ख/67 सूचना प्रोद्योगिकी कानून के तहत केस दर्ज किया गया है। इस घटना में आरोपी का नाम राधा आचार्य आया है। जिसके फर्जी होने की संभावना पुलिस ने जताई है। पुलिस का कहना है कि पीड़ित मूलत: राजगढ़ का रहने वाला है। फिलहाल वह ललिता नगर में किराए से रहता है। उसकी फेसबुक के जरिए राधा आचार्य से दोस्ती हुई थी। उसने राघोगढ़ गुना में रहने की जानकारी उसने दी थी। आरोपी ने आर्थिक तंगी का हवाला देकर एक बार साढ़े छह हजार रुपए लिए थे। जब पीड़ित ने वह वापस मांगे तो वह उसको झूठे केस में फंसाने और बदनाम करने की धमकी देने लगी। इतना ही नहीं महिला ने पीड़ित के पत्नी की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर दिए। यह सामग्री उसने पीड़ित के रिश्तेदारों और परिचितों को टैग भी कर दिए थे। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: उज्जवला योजना ​में मिली गैस सिलेंडर चोरी

यह भी पढ़ें: इस शातिर जालसाज ने मध्यप्रदेश के मंत्रियों के नाम से फर्जीवाड़ा करने के लिए प्रकाशित करा दिए थे विज्ञापन

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!