Bhopal Cyber Crime: नौकरी के लिए साइट तलाशी तो आ गया फोन

Share

Bhopal Cyber Crime: लिंक पर क्लिक करते ही दो व्यक्तियों के खाते से निकल गए 55 हजार रुपए

Bhopal Cyber Crime
गोविंदपुरा थाना—फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी है। यह घटनाएं गोविंदपुरा और ऐशबाग इलाके की है। इसमें एक पीड़ित पी​डब्ल्यूडी का ठेकेदार है। जबकि दूसरे मामले में पीड़िता एक बेरोजगार युवती है। उसने नौकरी की तलाश में वेबसाइट सर्च की थी। जिसके बाद उसको एक कॉल आया था। दोनों घटनाएं पुरानी है जिसकी शिकायत सायबर क्राइम में पहले की गई थी। इन मामलों में करीब 55 हजार रुपए खातों से निकल गए हैं।

फोनपे के जरिए रकम कटी

गोविंदपुरा थाना पुलिस के अनुसार साकेत नगर निवासी एकता खंडूरी पुत्री लीलावती खंडूरी उम्र 30 साल की शिकायत पर जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। एकता खंडूरी (Ekta Khanduri) के खाते से 10, 102 रुपए निकल गए। पुलिस ने बताया एकता खंडूरी जॉब सर्च कर रही थी। उसने कुछ साइट देखी थी। जिसके बाद फरवरी, 2021 में कॉल आया। इसके बदले में 100 रुपए की फीस जमा करने के लिए बोला गया। उसने जैसे ही ट्रांजेक्शन किया तो उसके खाते से पैसे निकल गए। ऐशबाग थाना पुलिस के अनुसार 27 जुलाई की रात लगभग साढ़े नौ बजे धारा 420 के तहत हाता सिकंदर कुली निवासी अकबर खान (Akbar Khan) के खाते से 45 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई है। पुलिस ने बताया पीड़ित पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी का काम करता है। उनके मोबाइल से फोनपे के जरिए पैसा कट गया था। इसकी जांच पहले सायबर क्राइम ने की थी।

यह भी पढ़ें:   Covid Pandemic Scam: बारह दिन का फर्जी बिल लगाया

यह भी पढ़ें: इस शातिर जालसाज ने मध्यप्रदेश के मंत्रियों के नाम से फर्जीवाड़ा करने के लिए प्रकाशित करा दिए थे विज्ञापन

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!