Bhopal News: नशे ने गरीब परिवारों को जीवन तबाह किया 

Share

Bhopal News: शराब पीकर पत्नी से अक्सर मारपीट करने वाले पति के खिलाफ दर्ज किया पुलिस ने प्रकरण

Bhopal News
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। मध्यप्रदेश की सरकार जो अभी कर्ज में डूबी हुई है उसका राजस्व शराब माफियाओं के कारण चल रहा है। प्रदेश के सारे विकास से संबंधित कार्य लोन लेकर चलाने पड़ रहे हैं। इधर, शराब नीतियां माफियाओं के अनुरुप बनने से प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal News) शहर में सामाजिक ताने—बाने में उसके विपरीत असर देखने मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा प्रभाव और उसका सीधा सामना पुलिस विभाग को करना पड़ रहा है। हर रोज थानों में नशे के कारण मारपीट और कलह से जुड़े प्रकरण पहुंच रहे हैं।

पुलिस ने यह बताई कहानी

अशोका गार्डन (Ashoka Garden) थाना पुलिस के अनुसार पीड़िता की उम्र 28 साल है। वह आदर्श नगर (Adarsh Nagar) बस्ती में रहती है। उसका पति अक्सर शराब पीकर घर में उत्पात मचाता है। पीड़िता के दो बच्चे भी है। जिनकी परवरिश को लेकर वह ध्यान नहीं देता था। इसी बात को लेकर पीड़िता के साथ 02 जून को उसके पति ने शराब पीकर उससे मारपीट कर दी। जिसके बाद वह पुलिस थाने पहुंची और प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। ऐसे ही कई अन्य महिला पीड़ित हर रोज थाने के चक्कर काटते हैं। लेकिन, कार्रवाई उन्हीं मामलों में होती है जिसमें पीड़िता को ज्यादा चोट आई हो। बाकी प्रकरणों को अधिकांश थानों में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई में निपटा दिया जाता है। शहर में शराब दुकानों के कारण सड़कों पर कई जगहों पर चलना और निकलना भी दूभर है। सरकार इस तरफ ध्यान इसलिए नहीं देती क्योंकि उससे राजस्व आ रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: लॉक डाउन खुलते ही Uncontrol Crime
Don`t copy text!