Bhopal Fraud News: जालसाज पिता—पुत्र गिरफ्तार

Share

Bhopal Fraud News: अफसरों को दिख रहा है थाना प्रभारी राजधानी के कितने काबिल है फिर भी शाबाशी और रिवार्ड नहीं देकर चुप हैं, सोचिए एक सप्ताह बाद पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई, यदि वह तुरंत थाने पहुंच जाता तो घंटों का काम मिनटों में हो जाता

Bhopal Fraud News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई।

भोपाल। मध्यप्रदेश के दो शहरों भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू हुई है। उसके बाद पुलिस विभाग में एक काम बहुत ज्यादा प्रचलित में हैं। वह गंभीर मुकदमा दर्ज करती है और कुछ घंटों बाद उसके आरोपी तुरंत पकड़ लिए जाते हैं। इतनी अधिक सक्रियता और योग्यता देखने के बावजूद पुलिस कमिश्नरेट के अफसर एक रुपए का भी इनाम देने का ऐलान नहीं करते। जबकि उनका नाम लेकर थाना पुलिस अपने सारे प्रयासों का हवाला भी देती है। इस तरह की कवायद भोपाल (Bhopal Fraud News) शहर के जोन—3 में बहुत ज्यादा होती है। ताजा घटनाक्रम कोहेफिजा थाना क्षेत्र का है। यहां पिता—पुत्र ने एक व्यक्ति को सोने की नकली चेन थमाकर डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए थे।

शाहजहांनाबाद पुलिस ने मौत का मामला ही दबा लिया था

कोहेफिजा (Kohefiza) थाना पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राजगढ़ (Rajgarh) जिले के नरसिंहगढ़ स्थित बोडा थाना क्षेत्र के ग्राम चापाखेड़ा में बलराम जांगडे (Balram Jangde) पिता किशन लाल जागड़े उम्र 51 साल ने 02 जुलाई को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उनकी बेटी 14 जून को डिलीवरी के लिए हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) परिसर में स्थित सुल्तानिया अस्पताल (Sultania Hospital) में भर्ती की गई थी। उसकी देखरेख के लिए पिता बलराम जांगडे भोपाल शहर में आए हुए थे। उनके पास 26 जून को दो व्यक्ति आए। जिसमें से एक व्यक्ति बोला कि उसकी पत्नी का आपरेशन होना है। जिसके लिए तीन लाख रुपए चाहिए। उसके पास नकदी तो कुछ नहीं है लेकिन सोने की चेन वह गिरवी रखने के लिए तैयार हो गया। झांसे में आए बलराम जांगडे ने डेढ़ लाख रुपए दे दिए और आरोपियों का मोबाइल नंबर लेकर रख लिया। इस वारदात के बाद पीड़ित का कहना है कि वह अपने स्तर पर उसे तलाशता रहा। जब वह थक गया तो उसे भोपाल पुलिस की व्यवस्था पर भरोसा हुआ और वह थाने पहुंचा। पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया और अगले दिन ही 03 जुलाई को जालसाज पिता—पुत्र को गांधी नगर से गिरफ्तार कर लिया। ऐसा नहीं है कि जोन—3 में इस तरह से यह पहली बार हुआ है। इसी कोहेफिजा थाने में जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया गया जिसको मीडिया से छुपाया गया। इसके अलावा शाहजहांनाबाद में नगर निगम कर्मचारी के मकान से गिरकर एक मजदूर की मौत हुई वह मामला भी मीडिया से छुपाया गया।

यह है वह जाबांज अफसर जिन्होंने चौबीस घंटे में प्रकरण सुलझाया

बलराम जांगडे ने बताया कि अपने स्तर पर तलाशने से पहले वह सुनार की दुकान पर गया था। वहां उसे पता चला जिसे सोना समझकर उसने रकम दी वह तो पीतल है। इसके अलावा जालसाज के मोबाइल नंबर पर उसने कॉल लगाया तो वह बंद आ रहा था। जिसकी शिकायत पर प्रकरण दर्ज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया वे पीतल को सोना बताकर ठगी की वारदात करते थे। वे लोगों को जमीन की खुदाई में उसे निकलना बताकर सस्ते दाम में सौदा करते थे। जालसाज पिता—पुत्र ग्रामीणों को ज्यादा टारगेट करते थे। पुलिस ने इस मामले में शंकर लाल (Shankar Lal) पिता स्व. किशन लाल उम्र 51 साल और उसके बेटे किशोर (Kishore) पिता शंकर लाल उम्र 22 साल को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी गांधी नगर (Gandhi Nagar) स्थित नई बस्ती में रहते हैं। आरोपियों से एक लाख रूपये नगद और पीतल की धातु जिसे सोना बताकर ठगी (Bhopal Fraud News) करते थे वह बरामद हुआ है। उसका वजन लगभग दो किलो हैं। आरोपी पिता—पुत्र को गिरफ्तार करके रिमांड पर लिया गया है। इस पूरी कार्रवाई में कोहेफिजा थाना प्रभारी निरीक्षक बिजेन्द्र मर्सकोले, उनि संजीव धाकड, उनि अद्रियाना भगत, सउनि मेहमुद अली, सउनि संतोष चौधरी, प्रआर 258 लालचंद,  प्रआर 997 विनोद सिसोदिया,  प्रआऱ 1539 सतीष,आर. 4004 संजय मोर्य , आरक्षक 3255 संतोष कुमार,आर 1602 रवि  चौबे, आऱ 3402 संजय साहु, आऱ  335 रविन्द्र सिंह, आऱ 3540 प्रवीण, महिला आऱक्षक किरण, नितेश्वरी और महिला आऱ गायत्री शामिल थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape News: कोचिंग संचालक ने छात्रा से किया बलात्कार
Don`t copy text!