Bhopal News: तीन थानों की पुलिस एफआईआर करने के लिए नहीं हुई राजी

Share

Bhopal News: बारह दिन तक अफसरों के चक्कर काटे, अब पुलिस ने दर्ज किया दो लाख रुपए की चोरी का मामला

भोपाल। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन जिसने इस पीड़ा को भोगा होगा उसे ही इस बात का अहसास होगा। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर में स्थित हाईटेक रेलवे स्टेशन रानी कमलापति से जुड़ी है। यहां एक परिवार थाने में

Bhopal News
Rani Kamlapati Station

रिपोर्ट दर्ज कराना चाहता था। पहले तो इंकार कर दिया। जब विरोध किया तो जीरो पर कायमी करके दूसरे जीआरपी थाने भेज दिया गया। ताकि पीड़ित परिवार दूसरे शहर के जीआरपी थाने के चक्कर काटे। घटना उस थाने की नहीं थी। इसलिए उन्होंने भी डायरी भेज दी। ऐसा करते हुए पूरे 12 दिन बीत गए। हालांकि पुलिस अफसरों की जमकर फटकार के बाद अब पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

यह बोलकर केस डायरी यहां—वहां घुमाते रहे

पुलिस सूत्रों के अनुसार चोरी की वारदात 27 मार्च को हुई थी। यह मुकदमा रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (Rani Kamlapati Railway Station) ने पहले जीरो पर दर्ज किया था। इससे पहले पीड़ित परिवार ने छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर (Bilaspur) स्टेशन में स्थित जीआरपी में भी शिकायत की थी। वहां की पुलिस ने बताया कि यह एफआईआर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचने में पंद्रह दिन लगेंगे। काफी जद्दोजेहद के बीच 8 अप्रैल को रानी कमलापति रेलवे जीआरपी (GRP) ने प्रकरण 105/24 धारा 379 (खुले स्थान से चोरी करने का मामला) दर्ज कर लिया। इससे पहले रानी कमलापति रेलवे स्टेशन ने पीड़ित परिवार का प्रकरण नर्मदापुरम जिले का बताकर वहां केस डायरी भेज दी थी। लेकिन, इटारसी ने उसे बताया कि यह मामला बुधनी स्टेशन में हुआ था। थाने में शिकायत हेम प्रसाद नवरंग (Hem Prasad Navrang) ने दर्ज कराई है। उसने बताया कि उसकी पत्नी सेवती नवरंग (Sewati Navrang) और बेटी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से 12854 अमरकंटक एक्सप्रेस में सवार हुए थे। परिवार उसलापुर जा रहा था। परिवार की सीट एस—2 में थी। जब वे नर्मदापुरम पर पहुंचे तो बच्चे को सामान दिलाने के लिए पर्स खोला। उसके भीतर करीब तीन तौला वजनी सोने की चेन और नकदी 1800 रुपए थे वह नहीं मिले। पुलिस ने चोरी गई संपत्ति की कीमत करीब दो लाख रुपए बताई है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बदनामी के लिए शौचालय का किया इस्तेमाल
Don`t copy text!