Bhopal Hospital News: बीएमएचआरसी में नहीं हो रहे आपरेशन

Share

Bhopal Hospital News: सामाजिक कार्यकर्ता रचना ढ़ींगरा ने लगाया गंभीर आरोप, गैस पीड़ित मरीजों को हो रही परेशानी

Bhopal Hospital News
भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Hospital News) के बीएमएचआरसी में आपरेशन नहीं होने के आरोप लग रहे हैं। यह आरोप राजधानी में गैस पीड़ितों के लिए सक्रिय भूमिका में रहने वाली रचना ढ़ींगरा ने लगाए हैं। आरोप है कि सामान स्टॉक में बचा नहीं है। इसलिए न्यूरो सर्जरी, नेत्र, दिल समेत अन्य सर्जरी नहीं हो पा रही है।

जबरिया डिस्चार्ज करने का आरोप

ढींगरा ने आरोप लगाया है कि अस्पताल में OT में सर्जिकल एवं जरूरी समान न होने की वजह से 4 प्रमुख विभागों की OT बंद हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि 23 फरवरी को न्यूरोसर्जरी में होने वाले ऑपरेशन नहीं हो पाए। इसके अलावा गैस पीड़ित मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। इतना ही नहीं कार्डियोलॉजी विभाग के भी मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। ढ़ींगरा ने बताया कि इस सम्बन्ध में BMHRC के डायरेक्टर को अस्पताल के डॉक्टर बता चुके है और उसके बाद भी समस्या बरकरार है। कई गैस पीड़ितों की सर्जरी टाली जा रही है या फिर उन्हें घर भेजा जा रहा रहा है। क्योंकि ICMR की गाइड लाइन के अनुसार सुपर स्पेशलटी अस्पताल में जरूरी ऑपरेशन करने के साधन नहीं है।

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

गैस पीड़ित संगठनों ने इस मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय में गठित निगरानी समिति को भी जानकारी दी है। संगठन ने मांग की है कि अदालत इस संबंध में कार्यवाही करे। गैस पीड़ित पीड़ित संगठन 9 मार्च को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में भी इस मामले की सुनवाई में भी इस गंभीर मुद्दे को रखने की चेतावनी दे रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: डीटीएच वाले का ग्राहक पर ही आ गया दिल

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!